logo-image

वोटिंग के दूसरे चरण के दिन बिहार आ रहे हैं PM मोदी, इन नेताओं के लिए मांगेंगे वोट

नौ वर्ष बाद आज, यानी 26 अप्रैल को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंगेर लोकसभा क्षेत्र की जनता के बीच होंगे. इस दौरान, वह विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी इससे पहले 2015 में बिहार के मुंगेर आए थे.

Updated on: 26 Apr 2024, 11:12 AM

highlights

  • वोटिंग के दूसरे चरण के दिन बिहार आ रहे हैं PM मोदी
  • केवल ये दिग्गज नेता मंच पर रहेंगे मौजूद
  • अररिया में BJP और मुंगेर में JDU के लिए मांगेंगे वोट

Patna:

PM Modi Munger Visit: नौ वर्ष बाद आज, यानी 26 अप्रैल को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंगेर लोकसभा क्षेत्र की जनता के बीच होंगे. इस दौरान, वह विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी इससे पहले 2015 में बिहार के मुंगेर आए थे, और अब 9 साल बाद मुंगेर की जनता उन्हें सुनने का बेसब्री से इंतजार कर रही है. बता दें कि पीएम मोदी 22 दिनों में ये चौथी बार बिहार आ रहे हैं. मुंगेर जाने से पहले पीएम मोदी अररिया में बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप कुमार सिंह के लिए वोट मांगेंगे. इसके बाद पीएम मोदी मुंगेर में जेडीयू प्रत्याशी ललन सिंह के लिए समर्थन मांगेगे.

यह भी पढ़ें: बिहार में पांच सीटों पर वोटिंग जारी, बूथ पर लगी लंबी कतार

PM Modi के मंच पर केवल ये नेता रहेंगे मौजूद

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्य मंत्री विजय सिन्हा, सम्राट चौधरी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, राज्य सरकार के मंत्री, सांसद सह प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, विधायक प्रणव कुमार, ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, खगड़िया से लोजपा प्रत्याशी राजेश वर्मा सहित मंच पर सिर्फ 35 नेतागण मौजूद होंगे.

सुरक्षा का कड़ा इंतजाम 

वहीं आपको बता दें कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम सफियाबाद एयरपोर्ट पर दोपहर 12.30 बजे शुरू होगा. बैठक के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. साथ ही थ्री लेयर सुरक्षा की भी व्यवस्था होगी. पीएम के कार्यक्रम को लेकर एनडीए और प्रशासनिक स्तर पर तैयारी पूरी कर ली गई है. एसपीजी टीम खुद निगरानी कर रही है.

मुंगेर में 13 मई को है वोटिंग

दरअसल, मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में 13 मई को मतदान होना है. यहां एनडीए से जेडीयू के उम्मीदवार राजीव रंजन उर्फ ​​ललन सिंह हैं. एनडीए प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को मुंगेर पहुंच रहे हैं. वहीं पीएम बनने के बाद मोदी दूसरी बार मुंगेर पहुंच रहे हैं.

नहीं उड़ेगा कोई ड्रोन

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में सुरक्षा और विधि व्यवस्था संधारण के दृष्टिकोण से डीएम अवनीश कुमार सिंह ने आदेश जारी किया है. इसमें सफियासराय हवाई अड्डे का पूरा परिसर और आसपास का क्षेत्र अस्थायी रेड जोन और नो ड्रोन फ्लाई जोन होगा, ऐसी स्थिति में आसपास के क्षेत्र में किसी भी प्रकार के ड्रोन उड़ाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा.

कई एंबुलेंस और डॉक्टर रहेंगे मौजूद

इसके साथ ही प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल से कुछ दूरी पर स्थित मुंगेर इमरजेंसी हॉस्पिटल को रिजर्व रखा गया है. दो दिन पहले ही एसपीजी और मेडिकल ऑफिसर को आपातकालीन व्यवस्था के लिए पूरी तरह अलर्ट रहने को कहा गया था. अस्पताल के एमडी डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अस्पताल में सभी संसाधन उपलब्ध हैं.

पूरी टीम है अलर्ट 

वहीं आपको बताते चले कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरी टीम को अलर्ट मोड पर रहने को कहा गया है. इसीजी, डेफिब्रिलेटर, वेंटिलेटर, बिपैप, सक्शन मशीन, आपातकालीन एंड पूर्णतया पेसमेकर, आपातकालीन जनरल सर्जरी, न्यूरो सर्जरी , क्रिटिक्ल केयर एक्सपर्ट, एन्सेथेलाजिस्ट और इमरजेंसी दवाएं उपलब्ध है. तीन एंबुलेंस के अलावा एक ब्लड बैंक, कई डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिकल कर्मियों के साथ रक्तदाता और समूह का ब्लड बैंक भी उपलब्ध रहेगा.