Advertisment

डूरंड कप के उद्घाटन मैच में गत चैंपियन मोहन बागान सुपर जायंट्स का सामना डाउनटाउन हीरोज से

डूरंड कप के उद्घाटन मैच में गत चैंपियन मोहन बागान सुपर जायंट्स का सामना डाउनटाउन हीरोज से

author-image
IANS
New Update

(source : IANS) ( Photo Credit : IANS)

Advertisment

कोलकाता, 26 जुलाई (आईएएनएस)। इंडियनऑयल डूरंड कप का 133वां संस्करण शनिवार को प्रतिष्ठित विवेकानन्द युवा भारती क्रीड़ांगन (वीवाईबीके) में एक भव्य औपचारिक शुरुआत के लिए तैयार है। पहला मुक़ाबला ग्रुप ए के स्थानीय पसंदीदा और गत चैंपियन मोहन बागान सुपर जायंट (एमबीएसजी) और श्रीनगर के प्रसिद्ध डाउनटाउन हीरोज के बीच खेला जाएगा जो कि टूर्नामेंट ओपनर होगा। मैच भारतीय समयानुसार शाम 6.00 बजे शुरू होगा।

133वें इंडियनऑयल डूरंड कप के सभी 43 मैच सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क (सोनी टेन2 एचडी) पर लाइव प्रसारित किए जाएंगे और साथ ही सोनीलिव ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी लाइवस्ट्रीम किए जाएंगे।

सेना के हेलीकाप्टरों द्वारा फ्लाईपास्ट और एक सांस्कृतिक शाम के बाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, पश्चिम बंगाल सरकार के खेल और युवा मामले मंत्री अरूप बिस्वास और अन्य प्रमुख गणमान्य दोनों टीमों के खिलाड़ियों से मैदान पर मिलंगे एवं सामूहिक तस्वीर के बाद मैच शुरू होगा।

डाउनटाउन हीरोज एफसी, एक क्लब जो अब अपने चौथे वर्ष में है, युवा घरेलू प्रतिभाओं के पोषण पर ध्यान केंद्रित करते हुए प्रतियोगिता में एक नया दृष्टिकोण लेकर आया है। अपेक्षाकृत संक्षिप्त इतिहास के बावजूद, उन्होंने पिछले सीज़न में डूरंड कप में पदार्पण किया और 2022-23 आई-लीग डिवीजन 2 में भाग लिया।

पिछले सीज़न में आईएसएल शील्ड जीतने के बाद उत्साहित मोहन बागान एसजी मौजूदा चैंपियन के रूप में टूर्नामेंट में प्रवेश कर रहा है। मुख्य कोच जोस फ्रांसिस्को मोलिना के मार्गदर्शन में, उनका लक्ष्य एक मजबूत टीम के साथ अपनी सफलता को आगे बढ़ाना है जिसमें जेमी मैकलारेन, ग्रेग स्टीवर्ट, अल्बर्टो रोड्रिग्ज और टॉम एल्ड्रेड जैसे उल्लेखनीय अंतरराष्ट्रीय फ़ुटबॉलर शामिल हैं।

सीज़न की शुरुआत में चैंपियन धीमी शुरुआत करने के लिए जाने जाते हैं और हीरोज एक दोहरा प्रदर्शन करना चाहेगा। उनके कप्तान बासित अहमद ने खेल से पहले आत्मविश्वास और गर्व व्यक्त करते हुए कहा, हम सभी कश्मीरी लोगों और कश्मीर के सभी क्लबों को गौरवान्वित करने के लिए तैयार हैं क्योंकि हम इस साल के डूरंड कप में भाग ले रहे हैं। हम बहुत खुश और गौरवान्वित हैं। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भाग लेने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं।

डूरंड कप पहली बार चार राज्यों में खेला जा रहा है, जिसमें पिछले साल के कोकराझार और कोलकाता के अलावा इस साल पहली बार शिलांग और जमशेदपुर को मेजबान शहरों की सूची में जोड़ा गया है।

24-टीमों को छह समूहों में विभाजित किया गया है, ग्रुप ए, बी और सी कोलकाता में खेले जाएंगे जबकि ग्रुप डी, ई और एफ क्रमशः जमशेदपुर, कोकराझार और शिलांग में आयोजित किए जाएंगे। ग्रुप टॉपर और दो सर्वश्रेष्ठ टीमें कोलकाता के अलावा कोकराझार और जमशेदपुर में होने वाले क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएंगी।

--आईएएनएस

आरआर/

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment
Advertisment