Advertisment

विहिप ने किया जेएनयू में 'हिंदू राष्ट्र और राम राज्य से आजादी' के नारे लगने का दावा, कार्रवाई की मांग

विहिप ने किया जेएनयू में 'हिंदू राष्ट्र और राम राज्य से आजादी' के नारे लगने का दावा, कार्रवाई की मांग

author-image
IANS
New Update

(source : IANS) ( Photo Credit : IANS)

नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली का जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय एक बार फिर से आजादी-आजादी के नारे को लेकर चर्चा में है। विश्व हिंदू परिषद ने एक वीडियो शेयर करते हुए दावा किया कि जेएनयू में हिंदू राष्ट्र और राम राज्य से आजादी के नारे लगाकर एक बार फिर से विश्वविद्यालय को बदनाम करने की कोशिश की गई है।

विहिप ने जेएनयू विश्वविद्यालय के प्रशासन और दिल्ली पुलिस से इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

आईएएनएस से बात करते हुए विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि ऐसे देश विरोधी और समाज कंटक अगर विद्यार्थी हैं तो इनको विश्वविद्यालय से तुंरत निष्कासित करना चाहिए और ऐसी मानिसकता को विश्वविद्यालय के परिसर से समूल नाश करने की योजना बनानी चाहिए। ये विद्यार्थी नहीं हो सकते, ये भारत विरोधी विदेशी षड्यंत्र का एक हिस्सा हैं जिसका पर्दाफाश करना बहुत जरूरी है।

विहिप राष्ट्रीय प्रवक्ता ने दिल्ली पुलिस से भी कठोर कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसे लेकर दिल्ली पुलिस को कठोर से कदम उठाने चाहिए।

इससे पहले विनोद बंसल ने नारेबाजी का एक वीडियो शेयर करते हुए एक्स पर यह दावा भी किया कि, देश के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में कम्यूजिहादी आजादी-आजादी के नारे लगा कर उसे एक बार फिर बदनाम करने की कोशिश हुई। यहां एक कथित प्रदर्शन के दौरान देश विरोधियों ने हिंदू राष्ट्र से आजादी और रामराज्य से आजादी के नारे लगाए हैं। आशा है कि विश्वविद्यालय प्रशासन व दिल्ली पुलिस इनको और इनकी मानसिकता को सुधार कर बताएगा कि इससे आजादी प्राप्त कर आप जो भारत को अफगानिस्तान, सीरिया व बांग्लादेश बनाने का दिवास्वप्न देख रहे हैं, वह कभी पूरा नहीं होगा।

--आईएएनएस

एसटीपी/एसकेपी

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment
Advertisment