Advertisment

पंजाब : नशे ने छीन लिया परिवार का चिराग, मृतक के परिजन बोले, सरकार चलाए इसके खिलाफ अभियान

पंजाब : नशे ने छीन लिया परिवार का चिराग, मृतक के परिजन बोले, सरकार चलाए इसके खिलाफ अभियान

author-image
IANS
New Update

(source : IANS) ( Photo Credit : IANS)

तरनतारन, 7 सितंबर (आईएएनएस)। पंजाब के तरनतारन में नशे के कारण एक परिवार का चिराग हमेशा के लिए बुझ गया। नशे की वजह से 17 साल के युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान साजन सिंह के रुप में हुई। बताया जा रहा है कि वह मेहनत-मजदूरी कर अपने परिवार का खर्च चलाता था। लेकिन, बुरी संगत में आकर वह वह नशे की लत का शिकार हो गया।

जानकारी के अनुसार, मृतक साजन सिंह ड्रग्स लेने लगा था। शनिवार सुबह उसने ड्रग्स खरीदा और एक सरकारी स्कूल में सेवन करने पहुंचा था। यहां ड्रग्स के ओवरडोज के चक्कर में उसकी मौत हो गई।

मृतक के पिता नरेंद्र सिंह ने कहा कि साजन परिवार का इकलौता सहारा था। नशे के कारण मेरा बेटा हमेशा के लिए मुझसे दूर हो गया। सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सरकार दावा करती है कि व नशे के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। अगर कार्रवाई हो रही होती तो आज मेरा बेटा नशे की गिरफ्त में नहीं होता।

मृतक के पिता ने कहा, हम सरकार से मांग करते हैं कि वह उन लोगों के ऊपर कार्रवाई करे, जो बच्चों के हाथों में नशा बांट रहे हैं। अगर अभी कार्रवाई नहीं हुई तो आने वाले दिनों में गांव के अन्य बच्चे भी नशे के कारण अपनी जान गंवा देंगे। मेरा बेटा मजदूरी करता था, वह आज काम करने नहीं गया। मेरे पास ठेकेदार का फोन आया था कि वह नौकरी पर नहीं आया है।

मृतक के परिजनों ने कहा कि सरकार भले ही नशा खत्म करने का दावा करती है, लेकिन हकीकत यह है कि नशीला पदार्थ गांव-गांव और शहर-शहर में धड़ल्ले से बिक रहा है। हर दिन युवा नशे की लत में आकर अपनी जान गंवा रहे हैं, जिससे परिवार बर्बाद हो रहे हैं।

साजन सिंह की मौत के बाद परिवार में मातम पसरा हुआ है। परिजनों ने सरकार से नशे के खिलाफ सख्त कदम उठाने की मांग की है।

--आईएएनएस

डीकेएम/जीकेटी

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment
Advertisment