Advertisment

रतन टाटा के साहस और योगदान को पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने किया याद

रतन टाटा के साहस और योगदान को पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने किया याद

author-image
IANS
New Update

(source : IANS) ( Photo Credit : IANS)

Advertisment

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। रतन टाटा के निधन से देश भर में शोक की लहर है। उनके निधन पर राजनीति से लेकर उद्योग जगत और फिल्म जगत के दिग्गजों ने शोक व्यक्त किया है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी रतन टाटा के निधन पर संवेदनाएं व्यक्त की।

मनमोहन सिंह ने टाटा संस के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन को पत्र लिखकर रतन टाटा के निधन पर अपनी गहरी शोक संवेदनाएं व्यक्त की। चंद्रशेखरन को संबोधित करते हुए मनमोहन सिंह ने लिखा-

रतन टाटा के निधन से अत्यंत दुखी हूं। वह भारतीय उद्योग के एक महान नेता थे। वह केवल एक व्यावसायिक आइकन नहीं थे, बल्कि उनकी दृष्टि और मानवता उनके जीवन में स्थापित कई चैरिटी कार्यों में झलकती है।

उन्होंने आगे कहा कि वह सच्चाई कहने का साहस रखते थे। उनमें सत्ता में बैठे लोगों से सच बोलने का साहस था। मुझे उनके साथ कई मौकों पर बहुत करीब से काम करने के पल याद हैं। मैं इस दुखद अवसर पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रतन टाटा के निधन पर संवेदनाएं व्यक्त की। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, मुझे रतन टाटा के साथ अनगिनत बातचीत याद आ रहे हैं। जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था तो मैं उनसे अक्सर मिलता था। हम विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करते थे। मुझे उनका दृष्टिकोण बहुत समृद्ध लगा। जब मैं दिल्ली आया तो यह बातचीत जारी रही। उनके निधन से बेहद दुख हुआ। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं।

बता दें कि रतन टाटा ने बुधवार को ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली, सोमवार को उन्हें कुछ आयु-संबंधी स्वास्थ्य समस्याओं के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रतन टाटा के निधन पर राजनीति से लेकर उद्योग जगत और फिल्म जगत के दिग्गजों ने शोक व्यक्त किया है। उनके परिवार, सहयोगियों और सभी उन लोगों के प्रति संवेदनाएं प्रकट की जा रही हैं, जिन्होंने उन्हें निकटता से जाना और उनके साथ काम किया।

रतन टाटा का पार्थिव शरीर एनसीपीए लॉन में रखा गया है, जहां लोग दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। शाम करीब 4 बजे रतन टाटा का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए नरीमन पॉइंट से वर्ली श्मशान प्रार्थना हॉल की ओर निकलेगा।

--आईएएनएस

पीएसके/केआर

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment
Advertisment