Advertisment

बेंगलुरू टेस्ट पर बारिश का साया, मंगलवार सुबह भारत का अभ्यास सत्र रद्द

बेंगलुरू टेस्ट पर बारिश का साया, मंगलवार सुबह भारत का अभ्यास सत्र रद्द

author-image
IANS
New Update

(source : IANS) ( Photo Credit : IANS)

Advertisment

बेंगलुरु, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। बेंगलुरू में हो रही लगातार भारी बारिश के कारण भारत को मंगलवार का अभ्यास सत्र रद्द करना पड़ा। यह अभ्यास सत्र सुबह 9.30 बजे से होना निर्धारित था, जिसे बारिश के कारण शुरू में एक घंटे के लिए टाला गया। लेकिन जब परिस्थितियां नहीं सुधरीं तो इसे रद्द करना पड़ा। न्यूज़ीलैंड का अभ्यास सत्र दोपहर में निर्धारित है, जिस पर भी बारिश का साया है।

पिछले कुछ दिनों से बेंगलुरू में लगातार बारिश हो रही है। सोमवार को भी बारिश हुई थी, हालांकि दोनों टीमों ने बारिश की लुका-छिपी के बीच अभ्यास किया था। लेकिन मंगलवार को ऐसा संभव नहीं हो सका क्योंकि सुबह से लगातार भारी बारिश हो रही थी और पिच के साथ-साथ स्क्वेयर मैदान भी कवर से ढका हुआ है।

उल्लेखनीय है कि सितंबर में बेंगलुरू में उतनी बारिश नहीं हुई थी, लेकिन अक्टूबर शुरू होते ही बारिश की मात्रा बढ़ गई। टेस्ट मैच के पहले दो दिन 70 से 90 फ़ीसदी बारिश का पूर्वानुमान है, वहीं अन्य दिन भी बारिश से प्रभावित होंगे।

इससे पहले बांग्लादेश के ख़िलाफ़ भारत का कानपुर टेस्ट भी बारिश से लगभग तीन दिन तक प्रभावित रहा था। हालांकि मैच के चौथे दिन सिर्फ़ 34.4 ओवरों में 285 रन बनाकर भारत ने आख़िरी दो दिनों में यह मैच जीत लिया था।

हालांकि बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम कानपुर से बहुत बेहतर बताया जाता है, जहां पर बारिश रूकने के घंटे भर के भीतर ही मैच शुरू हो सकता है। भारत इस सीरीज़ में भी 3-0 की जीत चाहेगा, ताकि वह बिना किसी मुश्किल के डब्लूटीसी फ़ाइनल में पहुंच सके।

--आईएएनएस

आरआर/

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment
Advertisment