Advertisment

रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर भाजपा दर्ज करेगी बड़ी जीत : श्याम बिहारी जायसवाल

रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर भाजपा दर्ज करेगी बड़ी जीत : श्याम बिहारी जायसवाल

author-image
IANS
New Update

(source : IANS) ( Photo Credit : IANS)

Advertisment

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के साथ छत्तीसगढ़ की रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान किया है। इस सीट पर 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को मतगणना होगी।

छत्तीसगढ़ सरकार के कैबिनेट मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि पार्टी की तैयारी पूरी है। हम बेहतर तरीके से चुनाव लड़ेंगे और दक्षिण विधानसभा सीट पर बड़ी जीत दर्ज करेंगे। कांग्रेस जहां-जहां चुनाव हारती है, वहां ईवीएम गलत होता है, जहां वह चुनाव जीतती है वहां ठीक होता है। कांग्रेस को आरोप लगाने की बजाय अपने गिरेबां में झांकने की जरूरत है।

दरअसल बृजमोहन अग्रवाल के सांसद चुने जाने के बाद रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट खाली हो गई है। रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर भाजपा से कई संभावित उम्मीदवारों के नाम सामने आ रहे है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि भाजपा जल्द ही उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है।

निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा के साथ ही देशभर में होने वाले उपचुनाव की तारीखों का भी ऐलान कर दिया है। 15 राज्यों की 48 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीट पर उपचुनाव होंगे। इसमें महाराष्ट्र की नांदेड़ और केरल की वायनाड लोकसभा सीट शामिल है।

छत्तीसगढ़ के रायपुर दक्षिण विधानसभा के उपचुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर होगी। 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है।

--आईएएनएस

एकेएस/एकेजे

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment
Advertisment