Advertisment

मध्य प्रदेश के छतरपुर में कुएं में जहरीली गैस का रिसाव, चार लोगों की मौत

मध्य प्रदेश के छतरपुर में कुएं में जहरीली गैस का रिसाव, चार लोगों की मौत

author-image
IANS
New Update

(source : IANS) ( Photo Credit : IANS)

छतरपुर, 2 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में शुक्रवार को चार लोगों की मौत हो गई। बताया जाता है कि गढ़ी मलहरा थाना क्षेत्र के कुर्राहा गांव में एक कुएं में दम घुटने से चारों की जान गई।

जानकारी के अनुसार, कुर्राहा गांव के गुरार मोहल्ले स्थित एक घर में बने कुएं में सफाई करने घर के मालिक उसमें उतरे थे, लेकिन वहीं बेहोश हो गए। इसके बाद उन्हें बचाने के लिए एक और शख्स कुएं में उतरा और वह भी बेहोश हो गया। इसके बाद घर के लोगों ने शोर मचाया तो मोहल्ले के लोग वहां आएं और एक-एक करके दो और लोग कुएं में उन्हें बचाने के लिए उतरे और वह भी बेहोश हो गए।

घटना के बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया। गढ़ी मलहरा थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस की टीम ने चारों लोगों को कुएं से बाहर निकाला और इलाज के लिए छतरपुर जिला अस्पताल भेजा, जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। मृतकों में शेख बशीर, शेख असलम, शेख अल्ताफ और मुन्ना कुशवाहा शामिल हैं।

घटना के बाद पूरे गांव में मातम छाया हुआ है। बताया जा रहा है कि कुएं में जहरीली गैस के रिसाव की वजह से हादसा हुआ है। जिला अस्पताल के डॉक्टर ने भी कुएं में जहरीली गैस रिसाव होने की आशंका जताई। मृतकों के शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है और पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

मृतकों के परिजनों का आरोप है कि उन्होंने पुलिस और एम्बुलेंस दोनों को सूचना दी थी। लेकिन, दोनों ने मौके पर पहुंचने में काफी देर कर दिया।

बता दें कि मध्य प्रदेश में कुएं में उतरने से होने वाली मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यह कोई पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी कुएं में उतरने से कई लोगों की मौत का मामला सामने आया है। कुछ महीने पहले ही एमपी के कटनी, छत्तीसगढ़ के कोरबा और सक्ती जिले में भी कुएं में उतरने से कई लोगों की मौत हुई थी।

--आईएएनएस

पीएसके/एबीएम

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment
Advertisment