Advertisment

काराकाट सीट हारने के बाद पवन सिंह का आया रिएक्शन, जानें क्या कहा?

भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार कहे जाने वाले पवन सिंह ने 2024 के लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. बता दें कि काराकाट के हार के बाद पवन सिंह सुर्खियों में है.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
Pawan Singh222

काराकाट लोकसभा सीट( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Advertisment

Lok Sabha Election Results 2024: भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार कहे जाने वाले पवन सिंह ने 2024 के लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. बता दें कि काराकाट के हार के बाद पवन सिंह सुर्खियों में है. इस सीट से सीपीआई एमएल उम्मीदवार राजाराम सिंह ने जीत दर्ज की है. पवन सिंह दूसरे स्थान पर रहे. वहीं, हार के बाद पवन सिंह ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर जनता का आभार जताया और कहा है कि उन्हें खुशी और गर्व है कि काराकाट की जनता ने उन्हें स्वीकार किया और इतना प्यार और आशीर्वाद दिया.

Advertisment

यह भी पढ़ें: तीसरे कार्यकाल में एनडीए सरकार का काम भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने का होगा : पीएम मोदी

पवन सिंह ने 'एक्स' पर किया पोस्ट 

आपको बता दें कि पवन सिंह ने अपने सोशल मीडिया 'एक्स' पर लिखा, ''हार तो क्षणिक है हौसला निरंतर रहना चाहिए. हम तो वो है वैसे लोगों में है जो विजय पर गर्व नहीं करते और हार पर खेद और शोक नहीं करते. खुशी और गर्व इस बात की है कि काराकाट की जनता ने मुझे अपना बेटा-भाई स्वीकार कर इतना प्यार दुलार और आशीर्वाद जो दिया उसके लिए आप सभी का दिल से धन्यवाद.''

Advertisment

काराकाट में था त्रिकोणीय मुकाबला 

बिहार की काराकाट लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला. एनडीए के प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा, इंडिया गठबंधन से सीपीआई (एमएल) के राजा राम सिंह और भोजपुरी पावरस्टार पवन सिंह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में थे. इस सीट के नतीजों का बेसब्री से इंतजार था और अंततः राजा राम सिंह ने जीत हासिल की. उन्हें कुल 318,730 वोट मिले, जबकि पवन सिंह दूसरे स्थान पर रहे, उन्हें 226,474 वोट मिले. उपेंद्र कुशवाहा को 217,109 वोट प्राप्त हुए और वे तीसरे स्थान पर रहे. राजा राम सिंह ने 92,256 मतों के अंतर से विजय प्राप्त की.

Advertisment

वहीं पवन सिंह ने काराकाट में जिस तरह से जनसंपर्क और चुनावी सभाएं कीं. उससे यह उम्मीद की जा रही थी कि मुकाबला बहुत कड़ा होगा. पवन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा के बीच वोटों का अंतर मामूली रहा. लोगों का मानना है कि पवन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा के बीच बंटे वोटों ने इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी राजा राम सिंह को जीत दिला दी.

HIGHLIGHTS

  • काराकाट सीट हारने के बाद पवन सिंह का आया रिएक्शन
  • 'एक्स' पर किया पोस्ट कर जनता को दिया धन्यवाद
  • काराकाट में था त्रिकोणीय मुकाबला 
Advertisment

Source :News State Bihar Jharkhand

Bihar News Patna News Latest News of Bihar Politics bihar politics news Bihar politics update and details pawan singh Patna Breaking News Bihar breaking news today Latest Bihar Politics News bihar politics Party bihar politics nitish kumar Pawan Singh Wif
Advertisment
Advertisment