Advertisment

जीत की ओर आगे बढ़ रहीं कंगना तो पवन-निरहुआ हैं पीछे, जानें बाकी सितारों का हाल

देशभर में सात चरणों में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के बाद अब लोगों की निगाहें मतगणना पर टिकी हैं. आज जहां वोटों की गिनती जारी है, वहीं कई सेलिब्रिटी भी इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
Lok Sabha Elections 2024 celebs

लोकसभा चुनाव परिणाम 2024( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Advertisment

Lok Sabha Election Result 2024: देशभर में सात चरणों में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के बाद अब लोगों की निगाहें मतगणना पर टिकी हैं. आज जहां वोटों की गिनती जारी है, वहीं कई सेलिब्रिटी भी इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. जिसमें हेमा मालिनी, कंगना रनौत, अरुण गोविल, पवन सिंह समेत मनोरंजन जगत के सेलेब्स की राजनीतिक किस्मत का फैसला भी आज थोड़ी देर में हो जाएगा. फिलहाल सुबह 10 बजे तक के रुझानों के अनुसार, एनडीए 304 सीटों पर आगे चल रही है जबकि INDIA सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. आइए जानते हैं कि सेलेब्रिटी कैंडिडेट्स में अपनी सीटो पर कौन आगे चल रहा है और कौन पीछे?

Advertisment

यह भी पढ़ें: यूपी की हाई-प्रोफाइल सीटों पर टिकी हैं सबकी निगाहें, कौन मारेगा बाजी?

कंगना रनौत (आगे चल रही हैं)

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के अपने गृहनगर मंडी से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. अपनी बेबाक राय के लिए मशहूर अभिनेत्री, कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह से आगे चल रही हैं, जो छह बार के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे और मंडी की मौजूदा सांसद प्रतिभा सिंह हैं.

Advertisment

मनोज तिवारी (आगे चल रहे हैं)

राजनीतिज्ञ, गायक और अभिनेता मनोज तिवारी उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस के कन्हैया कुमार से आगे चल रहे हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा (आगे चल रहे हैं)

Advertisment

पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से तृणमूल कांग्रेस (TMC) के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा शुरुआती रुझानों के अनुसार आगे चल रहे हैं. शत्रुघ्न सिन्हा पूर्व केंद्रीय मंत्री हैं और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में शिपिंग और स्वास्थ्य विभाग उनके पास थे.

हेमा मालिनी (लीडिंग)

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी मथुरा से आगे चल रही हैं. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में हेमा मालिनी ने मथुरा सीट से 671,293 वोट हासिल कर जीत दर्ज की थी. इसी तरह 2014 के लोकसभा चुनाव में हेमा मालिनी ने मथुरा में रालोद उम्मीदवार जयंत चौधरी को 330,743 मतों के अंतर से हराकर निर्णायक जीत हासिल की थी.

Advertisment

अरुण गोविल (आगे चल रहे हैं)

टीवी सीरीज 'रामायण' में भगवान राम की भूमिका से घर-घर में मशहूर हुए अरुण गोविल (भाजपा) मेरठ में देवरत कुमार त्यागी (बसपा) और सुनीता वर्मा (सपा) से आगे चल रहे हैं.

पवन सिंह (पीछे चल रहे है)

Advertisment

बिहार की काराकाट सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे भोजपुरी स्टार पवन सिंह एनडीए उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा से पीछे चल रहे हैं.

रवि किशन (आगे चल रहे हैं)

गोरखपुर से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन सपा की काजल निषाद और बसपा के जावेद अशरफ से आगे चल रहे हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में रवि किशन ने समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार रामभुआल निषाद के खिलाफ गोरखपुर से 3,01,664 मतों के अंतर से जीत हासिल की थी.

दिनेश लाल यादव (निरहुआ) (पीछे चल रहे है)

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे एक अन्य भोजपुरी सिनेमा स्टार सपा के धर्मेंद्र यादव से पीछे चल रहे हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में यह सीट सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जीती थी. हालांकि, 2022 में अखिलेश यादव ने पद छोड़ दिया क्योंकि वह मैनपुरी जिले के करहल निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चुने गए थे. 2022 के उपचुनाव में दिनेश लाल यादव 8,679 मतों के मामूली अंतर से विजयी हुए.

HIGHLIGHTS

  • लोकसभा चुनाव में क्या है इन सेलिब्रिटी हाल
  • मंडी से जीत की ओर आगे बढ़ रहीं कंगना
  • रुझानों में पवन-निरहुआ चल रहे हैं पीछे

Source(News Nation Bureau)

Kangana Ranaut Lok Sabha Elections 2024 Lok Sabha Elections 2024 Dates lok sabha elections 2024 schedule Hema Malini pawan singh manoj tiwari ravi kishan Shatrughan Sinha Lok Sabha Elections 2024 chedule Mandi Lok Sabha Seat Nirahua Arun Govil Lok Sabha E
Advertisment
Advertisment