.

पेपर लीक पर साउथ एक्टर Thalapathy Vijay का बयान, कहा- 'देश को NEET की आवश्यकता नहीं'

नीट परीक्षा में हुए पेपर लीक मामले में साउथ एक्टर और टीवीके प्रमुख थलापति विजय का बयान सामने आया है. एक्टर ने कहा वह NEET के खिलाफ पारित प्रस्ताव का स्वागत करते हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Jul 2024, 11:22:44 AM (IST)

नई दिल्ली:

Thalapathy Vijay NEET Exam: नीट परीक्षा में हुए पेपर लीक के बाद स्टूडेंट्स एनटीए (NTA) से काफी नाराज है. 23 जून को नीट की दोबारा परीक्षा कराई गई, जिसमें 1563 में से केवल 813 स्टूडेंट्स ही एग्जाम देने के लिए पहुंचे. वहीं, NEET पेपर लीक केस, परीक्षा रद्द की मांग और अनियमितताओं आदि याचिकाओं पर 8 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पार्डीवाला एवं जस्टिस मनोज मिश्रा की पीठ 26 याचिकाओं पर सुनवाई करेंगी. वहीं, इस मामले में साउथ एक्टर और टीवीके प्रमुख थलापति विजय (Thalapathy Vijay) का बयान सामने आया है. चलिए जानते हैं उन्होंने क्या-कुछ कहा?

'लोगों ने NEET परीक्षा में विश्वास खो दिया'

एक्टर थलापति विजय की गिनती साउथ फिल्म इंडस्ट्री में सुपरस्टार के रूप में होती है. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. एक पार्टी कार्यक्रम में विजय ने NEET परीक्षा पर कहा-  'लोगों ने NEET परीक्षा में विश्वास खो दिया है. देश को NEET की आवश्यकता नहीं है. NEET से छूट ही एकमात्र समाधान है. मैं NEET के खिलाफ पारित प्रस्ताव का तहे दिल से स्वागत करता हूं.' राज्य विधानसभा मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि तमिलनाडु के लोगों की भावनाओं का सम्मान किया जाए. शिक्षा को समवर्ती सूची से राज्य सूची के अंतर्गत लाया जाना चाहिए.'

थलापति विजय को किया गया ट्रोल

हाल ही में सुपरस्टार थलापति विजय हाल ही में चेन्नई में 10वीं-12वीं क्लास के स्टूडेंट्स के लिए आयोजित एक सम्मान समारोह में शामिल हुए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो में वे एक टॉपर लड़की को शॉल ओढ़ाने के बाद उसे सर्टिफिकेट देते है और फिर उसके कंधे पर हाथ रख कर फोटो के लिए पोज देते हैं. लेकिन वो लड़की एक्टर का हाथ हटा देती हैं, जिसके बाद उन्हें ट्रोल किया गया. हालांकि सच्चाई ये है कि ये अधूरा वीडिया हो. पूरे वीडियो में लड़की एक्टर का  हाथ हटाकर अपना हाथ उनके बगल में डालती है और फिर फोटोज क्लिक करवाती है. बता दें. थलापति विजय 2023 में आई फिल्म लियो में आखिरी बार नजर आए थे. फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी और इसने दुनियाभर में 600 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी.