.

Shah Rukh Khan को लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में मिलेगा ये अवार्ड, दिखाई जाएगी फिल्म 'देवदास'

शाहरुख खान की झोली में देश से लेकर विदेश अवार्ड तक शामिल हैं. वहीं अब किंग खान ने एक बार फिर दुनियाभर में देश का नाम रौशन किया है उन्हें जल्द ही एक और प्रतिष्ठित विदेशी अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. 

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Jul 2024, 05:05:32 PM (IST)

नई दिल्ली:

Shah Rukh Khan Locarno Film Festival: बॉलीवुड के किंग कहो, या बागशाह शाहरुख खान ने भारतीय सिनेमा को अलग पहचान दिलाने में खास भूमिका निभाई है. अपनी एक्टिंग के चलते शाहरुख पुरी दुनिया में मशहूर हैं. बीते साल 2023 में शाहरुख खान ने  इंडियन सिनेमा को पठान, जवान और डंकी जैसी तीन लगातार सुपरहिट फिल्में दीं. शाहरुख खान की झोली में देश से लेकर विदेश अवार्ड तक शामिल हैं. वहीं अब किंग खान ने एक बार फिर दुनियाभर में देश का नाम रौशन किया है. शाहरुख को जल्द ही एक और प्रतिष्ठित विदेशी अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. 

लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में मिलेगा सम्मान

बॉलीवुड के बादशाह यानी की शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को जल्द ही लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल (Locarno Film Festival) के 77वां संस्करण में सम्मानित किया जाएगा. 'लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल 2024' का आयोजन 7 अगस्त को स्वीट्जरलैंड में होने जा रहा है. इस फेस्टिवल का समापन 17 अगस्त को होगा और  10 अगस्त को शाहरुख खान को करियर अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा जाएगा. लोकार्नो संघ ने अपने एक्स हैंडल पर शाहरुख खान की फोटो शेयर कर उन्हें सम्मानित करने की जानकारी दी है.

शाहरुख को मिलेगा पियाजा ग्रैं अवार्ड 

शाहरुख को भारतीय सिनेमा में अलग-अलग शैलियों में 100 से ज्यादा फिल्मों में अपने योगदान के लिए लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल 2024 में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. इस कार्यक्रम में शाहरुख को पियाजा ग्रैंडे (Piazza Grande) अवार्ड भी दिया जाएगा. इसी के साथ, 11 अगस्त को शाहरुख खान एक पब्लिक सभा में भाग लेंगे. लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल 2024 में शाहरुख खान की फिल्म देवदास (2002) की भी स्क्रीनिंग होगी.

'शाहरुख खान हमारे दौर के लेजेंड हैं'

लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल के आर्टिस्टिक डायरेक्टर जियोना ए. नजारो ने बॉलीवुड सुपरस्टार को अवॉर्ड देने के बारे में कहा, 'शाहरुख खान जैसे लिविंग लेजेंड का लोकार्नो में स्वागत करना, सपना सच होने जैसा है. भारतीय सिनेमा में उनके योगदान की गहराई और विस्तार अभूतपूर्व है. खान एक बादशाह हैं, जो आज भी उस जनता के करीब हैं जिसने उनकी ताजपोशी की है.' नजारो ने अपने स्टेटमेंट में आगे कहा, 'ये बहादुर और साहसी आर्टिस्ट हमेशा खुद को चैलेन्ज करता रहा है और फिर भी उन उम्मीदों पर खरा उतरता रहा, जो दुनिया भर के फैंस को उसकी फिल्मों से थीं. एक सच्चा 'जनता का हीरो', शालीन और जमीन से जुड़े हुए, शाहरुख खान हमारे दौर के लेजेंड हैं.'