Advertisment

गाजा में खान यूनिस इजरायली सेना से घिरे हुए हैं : आईडीएफ प्रमुख

गाजा में खान यूनिस इजरायली सेना से घिरे हुए हैं : आईडीएफ प्रमुख

Advertisment
author-image
IANS
New Update
hindi-idf-chief-khan-youni-in-outhern-gaza-urrounded-by-iraeli-force--20231205233306-20231206002341

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

Advertisment

इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हरजी हलेवी ने कहा कि इजरायली बलों ने दक्षिणी गाजा के खान यूनिस क्षेत्र को घेर लिया है।

आईडीएफ ने गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ अपने जमीनी हमले का तीसरा चरण शुरू किया है।

मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में हलेवी ने कहा कि युद्ध शुरू होने के 60 दिनों के बाद, आईडीएफ ने दक्षिणी गाजा में खान यूनिस क्षेत्र को घेर लिया है।

उन्होंने यह भी कहा कि आईडीएफ पट्टी के उत्तरी हिस्से में उपलब्धि को गहरा करने के लिए काम कर रहा है।

Advertisment

आईडीएफ ने कहा : जिस किसी ने सोचा कि आईडीएफ को नहीं पता होगा कि युद्धविराम के बाद लड़ाई कैसे शुरू की जाए, वह गलत है। हमास इसे दृढ़ता से महसूस कर रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि शुक्रवार, 1 दिसंबर को युद्ध फिर से शुरू होने के बाद से पिछले कुछ दिनों में वरिष्ठ कमांडरों सहित कई गुर्गों को मार गिराया गया है।

हलेवी ने कहा : हमने उत्तरी गाजा में हमास के कई गढ़ों पर कब्जा कर लिया है, और अब हम दक्षिण में इसके गुरुत्वाकर्षण केंद्रों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इजरायली सेना जमीन के ऊपर और नीचे, हवा, जमीन और समुद्र से हमास पर हमला कर रही है।

Advertisment

आईडीएफ प्रमुख ने आगे कहा : वे हमसे गाजा में विनाश के बारे में बहुत कुछ पूछते हैं। हमारी सेना लगभग हर घर में हथियार और आतंकवादी को ढूंढती है, क्‍योंकि हमें पता है आतंकवादी आम नागरिक जैसे कपड़ों में घर घुसता है और वहां से लड़ता है।

उन्होंने यह भी कहा कि हमास पर आईडीएफ के सैन्य दबाव ने बंधकों की वापसी सहित युद्ध के लक्ष्यों को आगे बढ़ाया है।

उनका कहना है कि सेना का ध्यान गाजा पट्टी पर बना हुआ है, जहां उत्तर में कार्रवाई जारी है। वहां शुक्रवार को एक सप्ताह का युद्धविराम खत्‍म होने के बाद शत्रुता फिर से शुरू हो गई है।

Advertisment

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment
Advertisment