Advertisment

आज की मुख्य खबरें: PM मोदी आज के इटली दौरे पर, ओडिशा के CM जगन्नाथ मंदिर पहुंचे, जानें आज की 5 बड़ी खबरें 

Aaj Ki Mukhya Khabaren: 40 भारतीयों की हादसे में मौत को लेकर विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह आज कुवैत रवाना हो चुके हैं. वहीं पीएम इटली जी7 सम्मेलन में भाग लेने जाएंगे. 

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
Aaj Ki Mukhya Khabaren

Aaj Ki Mukhya Khabaren( Photo Credit : social media)

Advertisment

Aaj Ki Mukhya Khabaren: भीषण गर्मी का दौर जारी है. पूरे उत्तर भारत में मानूसन आने में देरी की संभावना बनी हुई है. दिल्ली-एनसीआर में भी प्रचंड गर्मी पड़ रही है. इस बीच गाजियाबाद के लोनी में एक तीन मंजिला इमारत में आग लगने की घटना सामने आई है. इस हादसे में पांच लोगों की जान चली गई. इसी तरह कुवैत के दक्षिण मंगाफ जिले में स्थित एक छह मंजिला इमारत (लेबर कैंप) में बुधवार को आग लगने से अब 51 लोगों की मौत हो गई है. इसमें 40 से अधिक भारतीयों ने अपनी जान गंवाई है. खेल की खबरों में जाएं तो टी-20 विश्व कप में आज बांग्लादेश और नीदरलैंड के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं आज की पांच बड़ी खबरें. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: मानसून आने में होगी और देरी, उत्तर भारत में जारी रहेगी भीषण गर्मी, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

1. ओडिशा मोहन चरण माझी ने बुधवार को सीएम पद की शपथ ली. वे आज जगन्नाथ मंदिर पहुंचे, जहां भक्तों के लिए चारों द्वारों को खोल दिया गया. पुरी के सांसद संबित पात्रा, बालासोर के सांसद प्रताप चंद्र सारंगी और पार्टी के अन्य मंत्री यहां पर मौजूद रहे. ओडिशा के मंत्री सूर्यबंशी सूरज का कहना है कि चुनाव के वक्त हमने ये वादा किया था कि हम सभी 4 द्वार ​दोबारा से खोलेंगे. आज हमने यह काम कर दिखाया है. 

Advertisment

2.  कुवैत में छह मंजिला इमारत में आग लगने से अब तक 51 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें 40 से ज्यादा भारतीयों ने अपनी जान गंवाई है. आज विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह कुवैत पहुंचे. उन्होंने कहा कि कुवैत में हुई घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. पीएम सहित सभी ने शोक व्यक्त किया है. वे वहां जा रहे हैं और हालात का जायजा लेंगे. हमारे दूतावास के लोग यहां पर पहले से यहां पर रहने वाले हैं.  घायलों की देखभाल हो रही है. शवों की पहचान को लेकर डीएनए परीक्षण हो रहा है. शवों को भारत लाने में समय लग सकता है. 

3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इटली के दौरे पर होंगे. तीसरे कार्यकाल में पहली बार वे किसी विदेश यात्रा के लिए निकलने वाले हैं. वे जी7 सम्मेलन में भाग लेंगे. 

Advertisment

4. ग्रुप ऑफ सेवन शिखर सम्मेलन में US और यूक्रेन के बीच आज सुरक्षा समझौता होगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की इस दौरान मिलेंगे. दोनों के बीच एक द्विपक्षीय सुरक्षा समझौते पर हस्ताक्षर होगा.

5. आज टी-20 विश्व कप में बांग्लादेश और नीदरलैंड के बीच मैच खेला जाएगा. यह मैच रात को आठ बजे होना है. 

Source : News Nation Bureau

newsnation Aaj Ki Mukhya Khabaren Aaj Ki Mukhya Khabar latest-news Breaking News Today International Big breaking
Advertisment
Advertisment