Advertisment

Today News: दिल्ली के उपराज्यपाल से मिलेंगे AAP नेता, नीट मामले की जांच अब CBI करेगी, जानें आज की पांच बड़ी खबरें 

NEET-UG की परीक्षा को लेकर बवाल मचा हुआ है. इस मामले की जांच अब सीबीआई को सौंप दी गई है. वहीं मौसम में भी बदलाव देखने को मिल रहा है, जानें आज की खास खबरें 

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
aaj ki mukhya khabaren

aaj ki mukhya khabaren ( Photo Credit : file photo)

Advertisment

देश भर में NEET-UG की परीक्षा को लेकर बवाल मचा हुआ है. नीट के उम्मीदवार सड़कों पर उतर आए हैं. अब सरकार ने एक्शन लेते हुए इस मामले की जांच CBI को सौंपी है.  शिक्षा मंत्रालय ने खुद ये जिम्मेदारी जांच एजेंसी को सौंपी है. वहीं NEET-PG की परीक्षा को  स्थगित कर दिया गया है. आज उसका एंट्रेंस एक्जाम है. अब नई तारीख जल्द जारी की जाएगी. NTA के महानिदेशक सुबोध कुमार को पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह रिटायर्ड IAS प्रदीप सिंह खरोला लेंगे. वहीं मौसम की बात की जाए तो शनिवार को कई जगहों पर हल्की बूंदाबादी के कारण मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. लोगों को काफी राहत मिली है. हालांकि अभी भी मॉनसून आने में कुछ समय और लगने वाला है. आइए जानते हैं आज की पांच बड़ी खबरें.

Advertisment

ये भी पढ़ें: NEET-PG परीक्षा स्थ​गित, 23 जून को होनी थी परीक्षा, जल्द जारी होगी नई तारीख

उपराज्यपाल से मुलाकात

AAP के नेता और कार्यकर्ता आज दिल्ली के उपराज्यपाल से मुलाकात करेंगे. पानी की समस्या को लेकर अपनी मांगे रखने वाले हैं.

Advertisment

नशा मुक्त भारत पखवाड़ा  

दिल्ली पुलिस ने नशीली दवाओं की लत के प्रति जागरूकता को लेकर ‘नशा मुक्त भारत पखवाड़ा’ के दौरान इंडिया गेट पर एक वॉकथॉन का आयोजन किया है.

बीएसएफ ने 139 पैकेट बरामद किए 

Advertisment

गुजरात बीएसएफ ने एक तलाशी अभियान में भुज में जखाउ तट के करीब एक अलग द्वीप से संदिग्ध दवाओं के 10 पैकेट बरामद किए हैं. बीते आठ दिनों में बीएसएफ ने ऐसे 139 पैकेट को बरामद किया है. जांच टीम तट और खाड़ी क्षेत्र से दूर अलग-अलग द्वीपों की गहनता से खोजबीन कर रही है. 

शिक्षा मंत्रालय ने सौंपी जांच की जिम्मेदारी

NEET-UG मामले में केंद्र सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. इस मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा है. शिक्षा मंत्रालय ने खुद ये जिम्मेदारी जांच एजेंसी को सौंपी है.

Advertisment

इंग्लैंड का मुकाबला अमेरिका से होगा

टी 20 विश्व कप में आज दो मुकाबले होंगे. सुबह ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा. वहीं रात को आठ बजे इंग्लैंड का मुकाबला अमेरिका से होगा. टूर्नामेंट में भारत का सेमिफाइल में आना लगभग पक्का हो चुका है. शनिवार को भारत ने बांग्लादेश को हराकर अपने जीत के सफर को और पुख्ता कर लिया है. 

Source : News Nation Bureau

newsnation Aaj Ki Mukhya Khabaren Aaj Ki Mukhya Khabar Today news Breaking News Today International Big breaking
Advertisment
Advertisment