Advertisment

भगदड़ पीड़ितों से मिलने हाथरस पहुंचेंगे राहुल गांधी, सामने आया शेड्यूल

कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष (लोकसभा) राहुल गांधी कल यानि 5 जुलाई 2024 को हाथरस पहुंचेंगे. राहुल यहां भगदड़ की घटना, जिसमें 121 लोगों की मौत की पुष्टि हुई हैं.

Advertisment
author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
rahul gandhi

rahul gandhi( Photo Credit : social media)

Advertisment

कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष (लोकसभा) राहुल गांधी कल यानि 5 जुलाई 2024 को हाथरस पहुंचेंगे. राहुल यहां भगदड़ की घटना, जिसमें 121 लोगों की मौत की पुष्टि हुई हैं, पीड़ितों से मुलाकात करेंगे और उनसे बातचीत करेंगे. अबततक मिली जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी यात्रा कार्यक्रम कल सुबह से शुरू हो जाएगा. शुक्रवार, 7 बजे राहुल पिलखना, अलीगढ़ में हाथरस त्रासदी के पीड़ितों के परिवार से संवेदना मुलाकात करेंगे. फिर *8:15 बजे ग्रीन पार्क, विभव नगर, नवीपुर खुर्द, हाथरस के पास, हाथरस त्रासदी के पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात करेंगे.

Advertisment

मालूम हो कि, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बुधवार को हाथरस का दौरा किया. उन्होंने अस्पताल में घायल व्यक्तियों से बातचीत की और त्रासदी की परिस्थितियों के बारे में प्रत्यक्ष जानकारी ली. 

उत्तर प्रदेश सरकार ने भी हाथरस भगदड़ की जांच के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश ब्रिजेश कुमार श्रीवास्तव (द्वितीय) की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग का गठन किया है. 

इस संबंध में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बुधवार देर रात अधिसूचना जारी की. सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी हेमंत राव और सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी भावेश कुमार सिंह को जांच आयोग का सदस्य नियुक्त किया गया है. आयोग का मुख्यालय लखनऊ में स्थित होगा.

Advertisment

आयोग को अधिसूचना की तारीख से दो महीने के भीतर अपनी जांच पूरी करने का काम सौंपा गया है. 

Source : News Nation Bureau

Congress leader Rahul Gandhi
Advertisment
Advertisment