Advertisment

Rain Alert: इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश, मिलेगी गर्मी से राहत, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: देश के कई राज्यों में मानसून दस्तक दे चुका है और अब दिल्ली-एनसीआर में भी हल्की बारिश के बाद गर्मी से थोड़ी राहत मिल गई है. इसी बीच मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Rain Alert

Rain Alert ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Weather Update Today: उत्तर भारत के कई इलाकों में पिछले दोनों हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली-एनसीआर में भी लू का प्रकोप थम गया है, हालांकि उमस भरी गर्मी ने लोगों को अब परेशान करना शुरू कर दिया. इसी बीच मौसम विभाग ने कहा कि आज यानी सोमवार को भी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो एनसीआर में दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रहेगी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Delhi Weather Updates: दिल्ली में तापमान गिरा, लेकिन उमस ने बढ़ाई मुश्किल, जानें कब होगी राहत वाली बारिश

इससे पहले रविवार को भी एनसीआर के अलग-अलग इलाकों में बूंदाबांदी दर्ज की गई. बीते एक महीने से दिल्ली-एनसीआर में लोग प्रचंड गर्मी से परेशान थे लेकिन हल्की बारिश ने उन्हें थोड़ी सी राहत जरूर दी. रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रहा.

आज इन राज्यों में हो सकती बारिश

Advertisment

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, आज (24 जून) को देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो आज पूर्वोत्तर के कई राज्यों में बारिश हो सकती है. इस दौरान अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम और असम में बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा गुजरात, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश, पूर्वी तेलंगाना, रायलसीमा, पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. 

इसके साथ ही मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण, पश्चिमी तेलंगाना, मराठवाड़ा विदर्भ, गोवा, तमिलनाडु, दक्षिणी अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप,  केरल, पूर्वी मध्य प्रदेश,  दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर-पूर्वी राजस्थान,  पश्चिमी बिहार, मेघालय, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है, साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती हैं.

Advertisment

कल जोधपुर रहा देश में सबसे गर्म दिन

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को देश में सबसे गर्म दिन जोधपुर में रहा. जहां तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि हरियाणा के सिरसा, रोहतक और हिसार में अधिकतम तापमान 42 डिग्री के आसपास बना रहा, उधर पंजाब के लुधियाना, अमृतसर और पठानकोट में अधिकतम पारा 41 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. जबकि गुजरात के राजकोट, कांडला और भुज में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अगर उत्तर प्रदेश की बात करें तो आगरा, उरई, कानपुर और प्रयागराज में अधिकतम तापमान 40-41 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहा. वहीं राजस्थान के बीकानेर, जेसलमैर, चुरू और बाड़मेर में तापमान 43 डिग्री के आसपास रहा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: आतंकी हमले से दहला रूस, 7 अधिकारियों की मौत और 25 अन्य घायल

Source : News Nation Bureau

weather update today Weather Forecast today weather update imd monsoon update Monsoon 2024 news Delhi NCR Weather Update
Advertisment
Advertisment