Advertisment

Mann Ki Baat: पीएम मोदी का मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' आज फिर से होगा शुरू

Mann Ki Baat: पीएम मोदी चार महीने बाद आज (रविवार) मन की बात कार्यक्रम का 111वें एपिसोड में लोगों को संबोधित करेंगे. इससे पहले मन की बात का 110वां एपिसोड 25 फरवरी को प्रसारित किया गया था. लेकिन लोकसभा चुनाव के चलते इस कार्यक्रम को रोक दिया गया था.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi Mann ki Baat

PM Modi Mann Ki Baat ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' आज यानी रविवार (30 जून) को फिर से शुरू हो रहा है. लगभग चार महीने बाद पीएम मोदी एक बार फिर से मन की बात कार्यक्रम के जरिए लोगों को संबोधित करेंगे. बता दें कि मन की बात रेडियो प्रोग्राम के जरिए पीएम मोदी देश के लोगों से महत्वपूर्ण राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करते हैं. यह कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित किया जाता है. प्रधानमंत्री मोदी का मासिक 'मन की बात' प्रसारण आखिरी बार 25 फरवरी को प्रसारित किया गया था, जिसके बाद लोकसभा चुनाव को देखते हुए इसे रोक दिया गया था.

Advertisment

ये भी पढ़ें: IMD Weather Report: बिहार-यूपी समेत इन राज्यों में मानसून की एंट्री, बारिश का अर्लट जारी

पीएम मोदी ने मांगे थे सुझाव

मन की बात के 110वें संस्करण में पीएम मोदी ने कहा था, ''आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर मन की बात का प्रसारण अगले तीन महीनों तक नहीं किया जाएगा." इससे पहले 18 जून को, पीएम मोदी ने घोषणा की थी कि मन की बात 30 जून को फिर से शुरू होगा. उन्होंने लोगों से अपने रेडियो प्रसारण के लिए MyGov ओपन फोरम, NaMo ऐप या 1800 11 7800 पर रिकॉर्ड संदेश द्वारा अपने विचार और इनपुट साझा करने का भी आह्वान किया.

Advertisment

पीएम मोदी ने कहा अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "यह कहते हुए खुशी हो रही है कि चुनाव के कारण कुछ महीनों के अंतराल के बाद मन की बात वापस आ गया है! इस महीने का कार्यक्रम रविवार, 30 जून को होगा. मैं आप सभी से इसके लिए अपने विचार और इनपुट साझा करने का आह्वान करता हूं. माईगॉव ओपन फोरम, नमो ऐप पर या 1800 11 7800 पर अपना संदेश रिकॉर्ड करके भेजें."

ये भी पढ़ें: Today Top News: लोकसभा चुनाव के बाद PM मोदी का आज पहला 'मन की बात' कार्यक्रम, विदेश मंत्री जयशंकर का कतर दौरा

लोकसभा चुनाव के चलते रोक दिया गया था कार्यक्रम

Advertisment

बता दें कि लोकसभा चुनाव के चलते पीएम मोदी का मन की बात रेडियो कार्यक्रम रोक दिया गया था. लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में कराए गए थे, जबकि 4 जून को चुनावी नतीजे आए थे उसके बाद 18वीं लोकसभा का गठन हुआ. गौरतलब है कि मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत 3 अक्टूबर 2014 को की गई थी. तब से लेकर अब तक मन की बात कार्यक्रम के 110 एपिसोड हो चुके हैं. आज मन की बात का 111वां एपिसोड होगा.

22 भाषाओं में होता है प्रसारण

'मन की बात' कार्यक्रम का प्रसारण 22 भारतीय भाषाओं और 29 बोलियों के अलावा 11 विदेशी भाषाओं में प्रसारित होती है, जिनमें फ्रेंच, चीनी, इंडोनेशियाई, तिब्बती, बर्मी, बलूची, अरबी, पश्तू, फारसी, दारी और स्वाहिली शामिल हैं. मन की बात का प्रसारण आकाशवाणी के 500 से अधिक प्रसारण केन्द्रों पर किया जाता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: पीएम मोदी ने टीम इंडिया को दी जीत की बधाई, देशभर में मनाया गया जश्न, जमकर हुई आतिशबाजी

HIGHLIGHTS

  • आज फिर से शुरू होगा मन की बात कार्यक्रम
  • पीएम मोदी करेंगे 111वें कार्यक्रम में संबोधन
  • 25 फरवरी को प्रसारित हुआ था 110वां संस्करण
Advertisment

Source : News Nation Bureau

PM modi 2024 Lok Sabha polls Prime Minister Narendra Modi News mann-ki-baat radio-programme PM Modi Radio Programme PM Modi's Mann Ki Baat Programme
Advertisment
Advertisment