Advertisment

NEET-UG paper leak: शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का विपक्ष पर आरोप, गठबंधन की मंशा को बताया देश विरोधी

NEET-UG paper leak मामले में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बुधवार को विपक्ष पर निशाना साधा है. प्रधान ने विपक्ष पर 'झूठ फैलाकर' छात्रों को गुमराह करने का आरोप लगाया है.

Advertisment
author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
dharmendra pradhan

dharmendra pradhan( Photo Credit : news nation)

Advertisment

NEET-UG paper leak मामले में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बुधवार को विपक्ष पर निशाना साधा है. प्रधान ने विपक्ष पर 'झूठ फैलाकर' छात्रों को गुमराह करने का आरोप लगाया है. मंत्री ने अपने ऑफशियल एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, कांग्रेस का अतीत और वर्तमान के मुद्दों पर देश को धोखा देने का इतिहास रहा है. नीट मामले में भी उनकी यह मंशा खुलकर सामने आ गई है. झूठ और अफवाहों के सहारे मुद्दों से भटकाकर अस्थिरता पैदा करने की INDI गठबंधन की मंशा देश विरोधी और छात्र विरोधी है.

Advertisment

प्रधान ने NEET-UG पेपर लीक मामले पर राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि, ''आज राज्यसभा में अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं से फिर कहा है कि, युवा शक्ति और उनका उज्ज्वल भविष्य सरकार की पहली प्राथमिकता है और यह सरकार देश के हर युवा छात्र के साथ है. कोई अन्याय नहीं होगा किसी के साथ भी ऐसा होने की इजाजत है."

पेपर लीक विवाद पर सियासत 

उन्होंने कहा कि, "सरकार इसके लिए कानून लाकर सख्त कदम उठा रही है. देश को भरोसा है कि परीक्षा में गड़बड़ी के किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. अब कांग्रेस पार्टी और भारतीय गठबंधन को नीट मुद्दे पर अपनी गुमराह करने वाली नकल नीति बंद करनी चाहिए."

Advertisment

गौरतलब है कि, प्रधान की टिप्पणी प्रधानमंत्री द्वारा राज्यसभा में कथित NEET पेपर लीक में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद आई है. उन्होंने कहा कि, "राष्ट्रपति ने अपने भाषण में पेपर लीक का उल्लेख किया. मैं उम्मीद करता हूं कि पूरा सदन राजनीति से ऊपर उठकर इस मुद्दे पर चर्चा करेगा. दुर्भाग्य से, इसका राजनीतिकरण किया जा रहा है, जो देश के भविष्य के लिए चिंताजनक है."

गौरतलब है कि, NEET-UG प्रवेश परीक्षा में कथित अनियमितताओं की खबरों के बाद नरेंद्र मोदी सरकार निशाने पर है. CBI कथित पेपर लीक की जांच कर रही है और मामले के सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है.

Source : News Nation Bureau

dharmendra pradhan on cong neet controversy
Advertisment
Advertisment