.

PM मोदी ने टीम इंडिया से की फोन पर बात, रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत सभी खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ

T20 World Cup 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टी20 विश्वकप में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया को फोन कर बधाई दी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने विराट कोहली, रोहित शर्मा समेत सभी खिलाड़ियों की तारीफ की.

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Jun 2024, 10:11:23 AM (IST)

New Delhi:

T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी. इसके बाद पीएम मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम को फोन कर बात की और इस दौरान उन्होंने टीम को बधाई दी. बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी. इसके साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा के टी20 करियर की सराहना की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फाइनल में विराट कोहली की पारी और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की भी सराहना की. बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप में जीत के साथ ही रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: पीएम मोदी ने टीम इंडिया को दी जीत की बधाई, देशभर में मनाया गया जश्न, जमकर हुई आतिशबाजी

पीएम ने की पांड्या और सूर्यकुमार यादव की तारीफ

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हार्दिक पांड्या को उनके अंतिम ओवर के लिए तारीफ की. इसके साथ ही उन्होंने सूर्यकुमार यादव की उनके कैच के लिए सराहना की. पीएम ने जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी तारीफ की. प्रधानमंत्री ने भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए राहुल द्रविड़ को भी धन्यवाद दिया. जबकि हार्दिक पांड्या ने भी आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी की. वहीं सूर्यकुमार यादव ने खतरनाक दिख रहे डेविड मिलर का कैच पकड़ा जिससे पूरा मैच पलट दिया. वहीं बुमराह ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर मैच में भारतीय टीम की वापसी कराई थी.

टीम इंडिया के लिए पीएम मोदी ने कही ये बात

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल यानी शनिवार की रात टीम इंडिया की वर्ल्ड कप में जीत के बाद एक वीडियो मैसेज जारी किया था. इसमें उन्होंने टीम इंडिया को जीत की बधाई दी. पीएम मोदी ने टीम इंडिया को चैंपियन करार दिया. पीएम ने कहा कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप के साथ-साथ करोड़ों लोगों का दिल भी जीत लिया है. बता भारतीय क्रिकेट टीम ने 17 साल के इंतजार के बाद टी20 विश्वकप का खिताब अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका 7 रनों से हराकर ये मुकाबला जीत लिया.

ये भी पढ़ें: Mann Ki Baat: पीएम मोदी का मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' आज फिर से होगा शुरू