.

Parliament Session: PM मोदी का विपक्ष पर हमला- 2024 से परजीवी कांग्रेस पार्टी जानी जाएगी

Parliament Session: पीएम मोदी ने आगे कहा कि अकेले कांग्रेस ने 16 में से केवल 2 सीटें ही जीतीं. कांग्रेस ने बांटने की कोशिश की. कांग्रेस की 13 राज्यों में जीरो सीटें आईं. 

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Jul 2024, 05:40:01 PM (IST)

New Delhi:

Parliament Session: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं राष्ट्रपति जी के अभिभाषण के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए उपस्थित हुआ हूं. हमारी आदरणीय राष्ट्रपति जी ने विकसित भारत के संकल्प को अपने प्रवचन में विस्तार दिया है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा कि मैं कुछ लोगों की पीड़ा समझ सकता हूं कि लगातार झूठ चलाने के बाद भी उन्हें घोर पराजय का सामना करना पड़ा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के 99 सीट जीतना भी मुश्किल था. गुजरात, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की केवल 2 सीटें ही आईं. पीएम मोदी ने आगे कहा कि अकेले कांग्रेस ने 16 में से केवल 2 सीटें ही जीतीं. कांग्रेस ने बांटने की कोशिश की. कांग्रेस की 13 राज्यों में जीरो सीटें आईं. 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लोकसभा की 543 सीटों में से कांग्रेस को केवल 99 ही मिली. सीधे मुकाबले में कांग्रेस का स्ट्राइक रेट केवल 26 प्रतिशत ही है. पीएम मोदी ने कहा कि अगर साथी न होते तो कांग्रेस की बुरी हालत होती. पीएम मोदी ने कहा कि कल सदन में बचकाना हरकत देखी गई. सहानुभूति पाने के लिए नई ड्रामेबाजी देखी गई. पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने देश को तोड़ने का प्रयास भी किया. पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों पर सावरकर का अपमान करने का मुकदमा है. इन पर संस्थाओं के बारे में झूठ बोलने का आरोप है. प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि  ये बालकबुद्धि सदन में आंख मारते हैं. 

#WATCH | Prime Minister Narendra Modi says, "...The people who worship Article 370, those who have made it a weapon of vote bank politics, had made the condition of Jammu and Kashmir such that they had snatched the rights of the people there. The Constitution of India could not… pic.twitter.com/02UPhDEuDS

— ANI (@ANI) July 2, 2024


प्रधानमंत्री मोदी ने राचरितमानस की चौपाई पड़ते हुए कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने झूठ को हथियार बनाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मुंह झूठ का खून लग गया है. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव में देशवासियों का गुमराह किया. देश के लोग एक जुलाई को अपने बैंक अकाउंट चेक कर रहे थे, लेकिन कुछ नहीं मिला. इसलिए देशवासियों ने एक जुलाई को खटाखट दिवस मनाया. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने ईवीएम को लेकर भी झूठ फैलाया. कल अग्निवीर को लेकर सदन में झूठ बोला. एमएसपी को लेकर झूठ बोला गया.  उन्होंने कहा कि सदन की गरीमा से खिलवाड़ करना किसी को शोभा नहीं देता. 

#WATCH | PM Modi says, "The Congress party is openly creating new narratives and spreading new plans every day to put one caste against another...It was clearly announced from various platforms that if the result they want is not achieved, the country will be set on fire on 4th… pic.twitter.com/dCItIaGY1X

— ANI (@ANI) July 2, 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस अराजकता के रास्ते पर जा रही है. उनको बालकबुद्धि मानकर नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए. इनका झूठ एक निर्लज्ज हरकत है. इसके पीछे नेक नहीं बल्कि इरादे गंभीर खतरे के हैं.  इन्होंने संविधान और आरक्षण को लेकर हमेशा झूठ बोला. उन्होंने कहा कि मैं देशवासियों के सामने सच्चाई रखना चाहता हूं. पीएम मोदी ने कांग्रेस को सत्तालोभी बताते हुए कहा कि देश में इमरजेंसी को सत्ता के लिए थोपा गया.