Advertisment

Todays Top News: राहुल गांधी हाथरस पहुंचे, ब्रिटेन में आ रहे चुनावी नतीजे, जानें आज की पांच बड़ी खबरें  

Todays Top News: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी हाथरस के लिए रवाना हो चुके हैं, वहीं यूके में आम चुनाव के परिणाम सामने आ जाएंगे. आरजेडी का आज स्थापना दिवस है. 

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
Aaj ki taaja khabar

Aaj ki taaja khabar( Photo Credit : file photo)

Advertisment

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र विधानसभा के चुनावी प्रचार में कूद पड़े हैं. वे आज राज्य के दौरे पर होंगे. पांच जुलाई यानि आज लालू प्रसाद यादव पार्टी के 28वें स्थापना दिवस के मौके पर उपस्थित होंगे. यहां पर वे विधानसभा चुनाव को लेकर बिगुल फुकेंगे. इस मौके पर आरजेडी पार्टी के कई बड़े दिग्गज भी होंगे. इस बीच दिल्ली शराब के कथित घोटाले मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत अर्जी पर आज हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. वहीं सांसद राशिद इंजीनियर आज सांसद के रूप में शपथ लेने वाले हैं. 

Advertisment

राहुल गांधी लेंगे पीड़ितों का हाल 

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी हाल ही में हाथरस की घटना में मारे गए लोगों के परिवारों से मुलाकात करेंगे. वे हाथरस पहुंचे हैं. आपको बता दें कि एक सत्संग में बीते दिनों मची भगदड़ के कारण यहां पर 123 लोगों की मौत हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें: भगदड़ पीड़ितों से मिलने हाथरस पहुंचेंगे राहुल गांधी, सामने आया शेड्यूल

Advertisment

वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया

वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया के स्वागत समारोह में शामिल होने को लेकर महाराष्ट्र के एमएलसी अनिकेत तटकरे का कहना है 'यह हम भारतीयों के लिए गर्व का क्षण है.  देश ने 2007 के बाद दूसरी बार टी20 विश्व कप जीता. इस दौरान टी20 वर्ल्ड कप से अलविदा लेने वाले रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जड़ेजा के लिए ये खास पल होगा.'

मुंबई के मरीन का बदला नजारा

Advertisment

महाराष्ट्र में टी20 विश्व कप विजय परेड के बाद मुंबई के मरीन ड्राइव पर हर तरफ जूते बिखरे दिखाई दिए. मुंबई पुलिस के अनुसार, ज्यादा भीड़ होने की वजह से यहां पर एकत्र हुए कई प्रशंसकों की हालत खराब हो गई. कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी. 

बारिश का रेड अलर्ट 

मौसम विभाग की ओर से नैनीताल जिले में पांच जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट सामने आया है. इस कारण जिले में शुक्रवार को सभी स्कूल बंद रखे जाने वाले हैं. मौसम विभाग ने शुक्रवार और रविवार को नैनीताल जिले में कुछ जगहों पर आसमान में बादलों की गर्जन और बिजली चमकने का पूर्वानुमान लगाया गया है. यहां पर तेज बारिश होने की आशंका है. 

Advertisment

सुनक की हो सकती है हार

यूके में आज आम चुनाव के परिणाम सामने आ जाएंगे. ऋषि सुनक की इस चुनाव में हार हो सकती है. सुनक ने समय से छह माह पहले ही यहां पर चुनाव कराए थे. मगर दांव उल्टा पड़ता दिख रहा है. उनके सामने खड़े लेबर पार्टी के नेता स्टारमर की जीत हो सकती है. कंजर्वेटिव पार्टी के 15 साल के कार्यकाल का अंत हो सकता है.   

Source : News Nation Bureau

newsnation India News in Hindi big news big breaking news today Todays Top News Aaj ki taaja khabar
Advertisment
Advertisment