Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में आज फिर झमाझम बारिश के आसार, क्या है मौसम विभाग का अलर्ट

Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अगले चार दिनों तक बारिश का दौर जारी रह सकता है.

Advertisment
author-image
Mohit Sharma
New Update
delhi rain

delhi rain( Photo Credit : File Pic)

Advertisment

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हो गया है. हालांकि हल्की-फुल्की उमस का दौर जारी है, लेकिन मॉनसून आने के बाद लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली की बात करें तो राजधानी में कल यानी गुरुवार को बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है. इस दौरान मैग्जीमम टेंपरेचर में सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आज यानी शुक्रवार के लिए भी हल्की व मध्यम बारिश का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक बारिश का दौर जारी रह सकता है, जिसके बाद तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जा सकती है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Hathras Stampede: पीड़ित परिवारों से मिलने हाथरस पहुंचे राहुल गांधी, दिया बड़ा बयान

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अगले चार दिनों तक बारिश का दौर जारी रह सकता है. आईएमडी ने कहा कि दोनों राज्यों में 8 जुलाई तक भारी बारिश के आसार बन रहे हैं. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में भी 6 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. जबकि पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में 6 से 7 जुलाई के भी झमाझम बारिश होगी. दिल्ली में मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान मैग्जीमम टेंपरेचर नॉर्मल से 6 डिग्री सेल्सियस नीचे रह सकता है. मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में मध्यम बारिश हो सकती है. मानक वेधशाला सफदरजंग में दिल्ली का मैग्जीमम टेंपरेचर 31.7 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम टेंपरेचर 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

यह खबर भी पढ़ें- YouTube से कमाई करना हुआ बेहद आसान, यह फॉर्मूला आपको बना देगा करोड़पति

Advertisment

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही थी. आलम यह था कि गर्मी की वजह से लोगों को घर में सुकून था और न बाहर चैन. भीषण गर्मी के कारण घरों में रखे कूलर-पंखे जहां जवाब दे चुके थे, वहीं सड़कें आग उगल रही थी. ऐसे में लोगों को बेसब्री से मॉनसून का इंतजार था. 

Source : News Nation Bureau

weather update today Weather Update Weather Update News Monsoon 2024 Monsoon 2024 news delhi rain Delhi Rain NCR Rain Delhi Rain Latest News Delhi Rain Update Delhi Rain Weather Delhi NCR
Advertisment
Advertisment