Advertisment

Monsoon Update: उत्तर भारत में मानसून ने दी दस्तक, दिल्ली, यूपी, बिहार और MP में होगी झमाझम बारिश

Monsoon Update: उत्तर भारत में अभी भी मानसून की अच्छी बारिश का इंतजार खत्म नहीं हुआ. इससे पहले रविवार को ही मानसून ने उत्तर प्रदेश में दस्तक दे दी. उसके बाद सोमवार को उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर में बारिश हुई.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Monsoon 2024

Monsoon 2024 ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Monsoon Update: उत्तर भारत में मानसून ने दस्तक दे दी है और इसी के साथ बारिश का सिलसिला भी शुरू हो गया है. सोमवार को दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई. जिससे मौसम सुहावना हो गया. हालांकि अब लोगों को उमस भरी गर्मी सताने लगी है. उधर बिहार में भी मानसून की एंट्री हो चुकी है. हालांकि यहां मानसून की बारिश का अभी भी इंतजार हो रहा है. लोगों को अभी भी मानसून की झमाझम बारिश का इंतजार है. इस बीच मौसम विभाग ने कहा है कि इस सप्ताह दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश की संभावना है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Kawasaki W230 : रॉयल एनफील्ड और होंडा को टक्कर देने आ रही है कावासाकी, इस तारीख को लॉन्च होगी ये बाइक

यूपी और दिल्ली में आज भी होगी बारिश

मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 25 जून से उत्तर भारत के कई इलाकों में मानसूनी बारिश देखने को मिलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार में आज और कल में मानसून की झमाझम बारिश होने की संभावना है. जबकि उत्तर प्रदेश में 25 और 26 जून को हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है. जबकि राज्य में 27 और 28 जून को मानसून की झमाझम बारिश होने की संभावना बनी हुई है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: राम मंदिर को लेकर मुख्य पुजारी का दावा, पहली ही बारिश में छत से टपकने लगा पानी

इससे पहले यूपी के कई इलाकों में सोमवार को हल्की बारिश देखने को मिली. जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. हालांकि, लोगों को अब उमस भरी गर्मी से परेशानी हो रही है. वहीं राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आज यानी मंगलवार को भी हल्की बारिश होने की संभावना है. जबकि राजधानी में 27 जून को मानसून की झमाझम बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS : विजयरथ पर सवार टीम इंडिया ने सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई, 24 रन से ऑस्ट्रेलिया को हराकर लिया बदला

Advertisment

इन राज्यों में भी आज हो सकती है बारिश

मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइट स्काईमेट वेदर के मुताबिक, मंगलवार यानी 25 जून को देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है. मंगलवार को मध्य प्रदेश, असम, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा, मेघालय, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, कोंकण, गोवा, कर्नाटक, केरल, सिक्किम, गुजरात, पश्चिम बंगाल, लक्षद्वीप, मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़, बिहार और राजस्थान में बारिश होने की संभावना है. इनके अलावा बिहार, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर, हरियाणा और तमिलनाडु में भी आज हल्की से लेकर मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • उत्तर भारत में मानसून ने दी दस्तक
  • आज दिल्ली समेत कई राज्यों में होगी बारिश
  • 27 जून को कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना

Source : News Nation Bureau

Weather Forecast Weather Update monsoon update Monsoon 2024 Monsoon News Rain Forecast Rain alert
Advertisment
Advertisment