IND vs ZIM: रोहित और विराट नहीं टी 20 में जिंबाब्वे के खिलाफ इस खिलाड़ी ने बनाए हैं सर्वाधिक रन

IND vs ZIM: भारत और जिंबाब्वे के बीच 5 टी 20 मैचो की सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई से हो रही है. आईए जानते हैं कि किस भारतीय के नाम टी 20 में जिंबाब्वे के खिलाफ सर्वाधिक रन हैं.

author-image
Publive Team
New Update
KL Rahul has most T20 runs against zimbabwe

टी 20 में जिंबाब्वे के खिलाफ इस खिलाड़ी ने बनाए है सर्वाधिक रन ( Photo Credit : Social Media )

IND vs ZIM: भारतीय क्रिकेट टीम की जिंबाब्वे के खिलाफ 5 टी 20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई से हो रही है. बीसीसीआई ने शुभमन गिल की कप्तानी में 15 युवा खिलाड़ियों की टीम इस दौरे पर भेजी है. गिल भी पहली बार इस दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे. जिंबाब्वे अपनी धरती पर कमजोर नहीं है और वो पूरी स्ट्रेंथ के साथ खेलेंगे इसलिए इस सीरीज के रोमांचक होने की उम्मीद है. भारतीय टीम के लिए जीत आसान नहीं होगी.  युवा टीम इंडिया के लिए इस सीरीज में जीत हासिल करना एक चुनौती होगी. सीरीज की शुरुआत से पहले आईए जानते हैं कि टी 20 फॉर्मेट में किस भारतीय ने जिंबाब्वे के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. 

Advertisment

इस भारतीय ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन 

भारत और जिंबाब्वे के बीच पिछले कुछ सालों में बहुत ज्यादा टी 20 सीरीज नहीं हुई है. आईसीसी इवेंट में भी ये दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ कम ही नजर आती हैं. कुछ दौरे पूर्व में हुए हैं जिसमें युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है. टी 20 फॉर्मेट में जिंबाब्वे के खिलाफ सबसे ज्यादा रन केएल राहुल ने बनाए हैं. राहुल ने जिंबाब्वे के खिलाफ 4 टी 20 मैच खेले हैं. 4 मैचों की 4 पारियों में 1 अर्धशतक लगाते हुए उनके नाम 120 रन हैं. उनका टॉप स्कोर 51 रन है. 

नहीं हैं सीरीज का हिस्सा 

केएल राहुल लंबे समय से टी 20 फार्मेट में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. वे टी 20 विश्व कप में भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे और जिंबाब्वे दौरे के लिए भी उन्हें स्कवॉड में जगह नहीं दी गई है. राहुल ने 72 टी 20 मैचों की 68 पारियों में 2 शतक और 22 अर्धशतक लगाते हुए 2265 रन बनाए हैं. उनका टॉप स्कोर नाबाद 110 रन है. भारतीय टीम बदलाव की प्रकिया से गुजर रही है. टी 20 विश्व कप 2024 की समाप्ती के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा संन्यास ले चुके हैं. ये साफ संदेश है कि इस फॉर्मेट में अब युवा खिलाड़ियों को तरजीह दी जाएगी. राहुल ने इस फॉर्मेट से संन्यास नहीं लिया है लेकिन उन्हें मौका मिलने की संभावना कम है.

यह भी पढ़ें- Hardik Pandya : हार्दिक के साथ स्टेडियम में फैन ने की ऐसी हरकत, बुमराह नहीं रोक पाए अपनी हंसी, VIDEO वायरल

Source : Sports Desk

india vs zimbabwe t20 series Ind vs Zim T20 series Sports News Hindi kl-rahul IND vs ZIM Cricket News Hindi Most Runs against Zimbabwe in T20 Team India
Advertisment