Advertisment

कोई डॉक्टर तो कोई इंजीनियर... जानें किस क्रिकेटर की WIFE है सबसे ज्यादा एजुकेटेड

Indian Cricketers Wife Education: क्या आपको पता है कि किस क्रिकेटर की वाइफ सबसे अधिक पढ़ी लिखी है. आइए जानते हैं यहां क्रिकेटर्स की वाइफ की एजुकेशन के बारे में...

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
cricketers wife education

Indian Cricketers Wife Education ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Indian Cricketers Wife Education: हर क्रिकेट फैन को अपने फेवरेट क्रिकेटर की पर्सनल लाइफ में काफी दिलचस्पी रहती है. विराट कोहली, रोहित शर्मा, एमएस धोन जैसे बड़े-बड़े क्रिकेटर्स के बारे में तो फैंस ढूंढ-ढूंढ कर पढ़ते हैं. आइए आज आपको एक रोचक जानकारी देते हैं और बताते हैं कि किस भारतीय क्रिकेटर की वाइफ कितनी पढ़ी-लिखी है. लेकिन, एक बात तो कॉमन है कि हर किसी की वाइफ ने कम से कम ग्रैजुएशन तक पढ़ाई की है, जबकि ज्यादातर क्रिकेटर्स 12वीं तक ही पढ़े हैं.

Advertisment

रोहित शर्मा - रितिका सजदेह

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप विनिंग कैप्टन रोहित शर्मा की वाइफ रितिका सजदेह ने बीटेक किया है. वह स्पोर्ट्स इवेंट मैनेजर हैं. कम ही लोग ये बात जानते हैं कि रोहित शर्मा की मैनेजर खुद उनकी वाइफ रितिका ही हैं.

सचिन तेंदुलकर - अंजलि तेंदुलकर 

Advertisment

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की वाइफ अंजलि तेंदुलकर पेशे से डॉक्टर हैं. उन्होंने ग्रांड मेडिकल कॉलेज से मेडिकल से MBBS की डिग्री ली है. जबकि आपको जानकर हैरानी होगी कि खुद सचिन 12वीं तक ही पढ़े हैं, उसके बाद उन्होंने अपना सारा फोकस क्रिकेट पर रखा. अंजलि क्रिकेटर्स की वाइफ में सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी हैं.

विराट कोहली - अनुष्का शर्मा

विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. अनुष्का ने बेंगलुरु से माउंट कार्मेल कॉलेज से इकोनॉमिक्स में मास्टर्स किया है. हालांकि, इसके बाद उन्होंने रब ने बना दी जोड़ी जैसी सुपरहिट फिल्म से एक्टिंग में डेब्यू किया. वहीं, विराट कोहली के एज्युकेशन की बात करें, तो वह 12वीं पास हैं.

Advertisment

महेंद्र सिंह धोनी - साक्षी धोनी

महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ने औरंगाबाद के इंस्टीट्यूट से होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की है. उन्होंने कोलकाता के ताज बंगाल होटल से इंटर्नशिप भी की है है. वहीं, उनकी मुलाकात माही से हुई और फिर दोनों ने जिंदगी साथ बिताने का फैसला किया. हालांकि, धोनी इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड को संभाल रही हैं और एक प्रोड्यूसर के रूप में काम कर रही हैं.

जसप्रीत बुमराह - संजना गणेशन

Advertisment

टीम इंडिया के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह की वाइफ संजना गणेशन ने कंप्यूटर साइंस से बीटेक की पढ़ाई की है. लेकिन, फिर उन्होंने ग्लैमर की दुनिया में कदम रखा और आज वह एक सक्सेसफुल स्पोर्ट्स प्रेजेंटर हैं. बुमराह से उनकी मुलाकात भी इसी दौरान हुई. 

हार्दिक पांड्या - नताशा स्टेनकोविक

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की पत्नी नताशा स्टेनकोविक एक सर्बियाई मॉडल और एक्ट्रेस हैं. नताशा ने बेलग्रेड आर्ट यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है. जबकि हार्दिक ने सिर्फ 9वीं तक पढ़ाई की और फिर क्रिकेट में दिलचस्पी के चलते उन्होंने पढ़ाई से कन्नी काट ली.

Advertisment

ये भी पढ़ें : World Cup Winning Prize: वर्ल्ड कप में मिली प्राइज मनी पर भरना पड़ेगा टैक्स? जानें क्या है भारत सरकार का नियम

Source : Sports Desk

Virat Kohli sports news in hindi cricket news in hindi Anushka sharma suresh raina Cricketers Wife Education Indian Cricketers Wife Education cricketers wife occupation
Advertisment
Advertisment