Advertisment

ICC Champions Trophy 2025: भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले की तारीख तय, पीसीबी ने जारी किया शेड्यूल

IND vs PAK: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से जुड़ी अहम जानकारी पीसीबी के द्वारा दी गई है.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
IND vs PAK ICC Champions Trophy 2025

IND vs PAK ICC Champions Trophy 2025 ( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

ICC Champions Trophy 2025: टी 20 विश्व कप 2024 के बाद आईसीसी का अगला बड़ा इवेंट आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी है. इस टूर्नामेंट का 9 वां एडिशन यानी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में फरवरी और मार्च के महीने में होना है. इस बड़े टूर्नामेंट के आयोजन की तैयारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जोर शोर से  कर रही है. कुछ दिन पहले खबर आई थी कि पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर जो शेड्यूल आईसीसी को भेजा था वो मंजूर कर लिया गया है. अब भारत और पाकिस्तान मैच से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है. 

Advertisment

इस दिन आमने सामने होंगे भारत -पाकिस्तान 

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को 1 मार्च को आयोजित करने का निर्णय लिया है. ये मैच लाहौर में खेला जाएगा. वैसे भारत के सभी मैच लाहौर में ही कराने का निर्णय भी पीसीबी ने लिया है. हालांकि ये कार्यक्रम पीसीबी के द्वारा तैयार किया गया है. रिपोर्टों के मुताबिक आईसीसी बेशक इस कार्यक्रम को अपनी मंजूरी दे चुकी है लेकिन बीसीसीआई की तरफ से इस पर अबतक कोई बयान नहीं दिया गया है.  

क्या होगा बीसीसीआई का रुख?

Advertisment

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने किसी भी तरह का कोई भी बयान अबतक नहीं दिया है. दरअसल, बीसीसीआई भारतीय खिलाड़ियों की सुरक्षा का हवाला देते हुए पूर्व में टीम को पाकिस्तान दौरे पर भेजने से इनकार करती रही है. फिलहाल बीसीसीआई अपने उसी स्टैंड पर कायम है. इसलिए बीसीसीआई भारतीय क्रिकेट टीम को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान भेजेगी या नहीं इस पर तबतक कुछ भी नहीं कहा जा सकता जबतक बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक बयान न आए.

बता दें कि एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में होना था लेकिन बीसीसीआई द्वारा इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार के बाद टूर्नामेंट को हाईब्रिड मॉडल में आयोजित किया गया था. भारत के सभी मैचों के साथ तमाम बड़े मैच श्रीलंका में खेले गए थे. चैंपियंस ट्रॉफी में भी ऐसा ही होगा या फिर भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी इस पर फिलहाल स्थिति स्पष्ट नहीं है. 

यह भी पढ़ें- बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी को पीसीबी ने दिया तगड़ा झटका

Advertisment

Source : Sports Desk

bcci ICC IND vs PAK match date ICC Champions Trophy 2025 PCB IND vs PAK news IND vs PAK match in ICC Champions Trophy 2025
Advertisment
Advertisment