Advertisment

मैच से पहले धोनी को डाक विभाग का तोहफा, जारी किया स्पेशल कवर

झारखंड की राजधानी रांची स्थित जेएससीए स्टेडियम में भारत-न्यूज़ीलैण्ड के बीच खेले जाने वाले चौथे वनडे मैच के पहले सोमवार को डाक विभाग ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान

Advertisment
author-image
Soumya Tiwari
एडिट
New Update
मैच से पहले धोनी को डाक विभाग का तोहफा, जारी किया स्पेशल कवर
Advertisment

झारखंड की राजधानी रांची स्थित जेएससीए स्टेडियम में भारत-न्यूज़ीलैण्ड के बीच खेले जाने वाले चौथे वनडे मैच के पहले सोमवार को डाक विभाग ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह पर स्पेशल कवर जारी किया गया। इस कवर पर सचिन का तेंदुलकर का 20 रुपये वाला स्टांप चिपकाया गया है।

Advertisment

26 अक्टूबर को रांची में होने वाले भारत-न्यूजीलैंड मैच के मौके पर इसे जारी किया गया। जेएससीए अध्यक्ष अमिताभ चौधरी एवं चीफ पीएमजी अनिल कुमार ने इनका विमोचन किया। स्पेशल कवर में क्रिकेट स्टेडियम के साथ धोनी की कई तस्वीरें लगाई गई हैं।

जर्नी ऑफ एक्सेलेंस

जर्नी ऑफ एक्सेलेंस के नाम से जारी इस एनवेलप में एक ओर क्रिकेट स्टेडियम के साथ धोनी की कई तस्वीरों व दूसरी तरफ उनके जीवन के मुख्य पहलुओं के बारे में जानकारी है। इसकी कीमत 25 रुपए राखी गई है। इसे धोनी की क्रिकेट में सफल जर्नी को देखते हुए झारखंड सर्किल ने जारी किया है।

Advertisment

1000 स्पेशल कवर ही जारी हुए

अभी इस स्पेशल कवर की 1000 एनवेलप ही जारी हुए हैं। यह पहले दिन जीपीओ में और इसके अगले दिन सभी हेड पोस्ट ऑफिस में मिलेंगे। इसके साथ सचिन तेंदुलकर वाला 20 रुपए का स्टांप चिपकाया गया।

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • धोनी के क्रिकेट योगदान के लिए जारी किया गया कवर
  • कवर में सचिन का तेंदुलकर का स्पेशल स्टांप

Source : News Nation Bureau

mahendra-singh-dhoni post office
Advertisment
Advertisment