.

Narendra Modi: बनारस में बन रहे क्रिकेट स्टेडियम को देखने पहुँचे नरेंद्र मोदी, आप भी देखें पहली झलक

Narendra Modi: तीसरी बार प्रधानमंत्री के पद की शपथ लेने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुँचे थे.

Sports Desk
| Edited By :
18 Jun 2024, 11:26:32 PM (IST)

नई दिल्ली :

Narendra Modi: तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुँचे. वाराणसी पहुँचने पर उनका स्थानिय नागरिकों भव्य स्वागत किया. अपने कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद बाद नरेंद्र मोदी बनारस में बन रहे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निरीक्षण करने पहुँचे थे. वाराणसी में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को पहुँचाने और मैच करवाने को लेकर मोदी संकल्पित हैं. ये तभी होगा जब स्टेडियम तेजी से बनकर तैयार हो जाएगा. मोदी के पहुँचने के बाद स्टेडियम की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 

वायरल हुई स्टेडियम की तस्वीर 

 नरेंद्र मोदी  ने पीएम का पद संभालने के बाद से खेल के क्षेत्र को काफी बढ़ावा दिया है. अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बनवाना उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है. इस स्टेडियम के निर्माण का काम काफी तेजी से चल रहा है. स्टेडियम के साथ स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स का निर्माण भी हो रहा है. पीएम ने स्टेडियम का निरीक्षण करने के बाद स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स के मॉडल को भी देखा. उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. सोशल मीडिया पर ये तस्वीर वायरल हो रही है. 

उत्तरप्रदेश का तीसरा अंतराष्ट्रीय स्टेडियम

वाराणसी में बन रहा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम उत्तरप्रदेश का तीसरा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होगा. यूपी में पहले से कानपुर में ग्रीन पार्क स्टेडियम और लखनऊ में इकाना स्टेडियम है.लखनऊ  स्टेडियम के निर्माण के बाद ज्यादातर अंतराष्ट्रीय मैच यहीं होते हैं. आईपीएल के सभी मैच भी इकाना में होते हैं. वाराणसी सीधे एयरपोर्ट से जुड़ा हुआ है औऱ वहां होटल की व्यवस्था भी अच्छी है.

ऐसे मे स्टेडियम बनने के बाद लखनऊ के साथ बनारस में भी अंतराष्ट्रीय मैच होने की संभावना काफी बढ़ जाएगी.  इससे बनारस के विकास की संभावना भी पहले से और बढ़ जाएगी. साथ ही स्थानिय क्रिकेटरों को भी आधुनिक सुविधा के साथ स्टेडियम मिल जाएगा जिससे उनके क्रिकेट में भी सुधार होगा. वहीं स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के बनने के बाद क्रिकेट के अलावा दूसरे खेलों का भी विकास होगा. 

यह भी पढ़ें- भारत-अफगानिस्तान मैच में बारिश बनती है विलेन तो किसे होगा फायदा? जानें क्या है सुपर-8 का नियम