Advertisment

एक को माफी मिल गई, क्या BCCI इस खिलाड़ी को भी देगी जीवनदान?

BCCI: बीसीसीआई ने दो खिलाड़ियों के खिलाफ कुछ माह पूर्व एक्शन लिया था. एक की वापसी टीम में हो रही है दूसरे की कब होगी ये बड़ा सवाल है.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
BCCI

BCCI ( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड जल्द ही जिंबाब्वे और श्रीलंका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के लिए टीम इंडिया स्कवॉड का ऐलान करने वाला है. जिंबाब्वे के खिलाफ 5 टी 20 और श्रीलंका के खिलाफ 3 टी 20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है. ये सीरीज टी 20 विश्व कप 2024 के बाद जुलाई के महीने में खेली जाएगी. पीटीआई के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की वापसी करा सकती है. अय्यर की वापसी इस बात का संकेत है कि बीसीसीआई के साथ उनका विवा समाप्त हो चुका है. लेकिन सवाल ये है कि बीसीसीआई क्या एक दूसरे खिलाड़ी के साथ भी यही दरियादिली दिखाएगी. 

Advertisment

क्या इस खिलाड़ी को बोर्ड देगा माफी?

श्रेयस अय्यर की श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी के बाद सवाल उठने लगे हैं कि बीसीसीआई ईशान किशन को दूसरा मौका कब देगी.जिस कारण से श्रेयस अय्यर को टीम से ड्रॉप किया गया था वही गलती ईशान की भी थी. फिर अगर श्रेयस की वापसी हो रही है तो ईशान की भी किसी न किसी फॉर्मेट में वापसी उन्हें माफी देते हुए कराई जानी चाहिए. ईशान ने भी टीम इंडिया के लिए जब भी जहां भी मौका मिला है अच्छा प्रदर्शन किया है. वे युवा खिलाड़ी हैं और विकेटकीपिंग के साथ ही टॉप ऑर्डर में किसी  भी स्थान पर खेलने में सक्षम  हैं. इसलिए उनको भी समर्थन मिलना चाहिए.  

क्यों लिया गया था एक्शन?

Advertisment

बीसीसीआई ने श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को लंबे फॉर्मेट को प्राथमिकता न देने की वजह से टीम से ड्रॉप किया था और फिर उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से भी ड्रॉप कर दिया गया था. अय्यर और ईशान को बोर्ड ने रणजी ट्रॉफी खेलने का आदेश दिया था. किशन जहां आईपीएल की तैयारी में व्यस्त हो गए वहीं श्रेयस ने इंजरी की वजह से खेलने में असमर्थता जताई. श्रेयस ने मुंबई के लिए रणजी का सेमीफाइनल और फाइनल खेला लेकिन किशन एक भी मैच झारखंड के लिए नहीं खेले. संभवत: इसी वजह से श्रेयस की पहले वापसी हो रही है. लेकिन बोर्ड को किशन को भी उनकी गलती सुधारने का एक मौका जरुर मिलना चाहिए.

यह भी पढ़ें- भारत-अफगानिस्तान मैच में बारिश बनती है विलेन तो किसे होगा फायदा? जानें क्या है सुपर-8 का नियम

Source : Sports Desk

Team India टीम इंडिया bcci shreyas-iyer ishan-kishan बीसीसीआई श्रेयस अय्यर ईशान किशन स्पोर्टस न्यूज हिंदी
Advertisment
Advertisment