Advertisment

हर्षित राणा का गौतम गंभीर पर बड़ा बयान, इस वजह से दिया KKR की सफलता का श्रेय

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर के बारे में केकेआर के तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने बड़ा बयान दिया है.

Advertisment
author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Gautam Gambhir  Harshit Rana

Gautam Gambhir-Harshit Rana ( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर का नाम इन दिनों काफी चर्चा में है. गंभीर आईपीएल 2024 की शुरुआत से ही चर्चा में हैं. आईपीएल 2024 से ठीक पहले वे एलएसजी के मेंटर का पद छोड़ केकेआर के मेंटर बने. बतौर मेंटर गंभीर ने केकेआर की काया ही पलट दी. पिछले कई सीजन से खराब प्रदर्शन कर रही केकेआर आईपीएल 2024 की चैंपियन बन गई. कोलकाता की इस जीत का सारा क्रेडिट गौतम गंभीर को दिया गया. अब इस मुद्दे पर टीम के तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने अहम बयान दिया है.

Advertisment

गौतम को क्यों दिया जाना चाहिए क्रेडिट ?

केकेआर के लिए आईपीएल 2024 में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाज हर्षित राणा हाल ही में एक पॉडकास्ट में नजर आए थे. इस पॉडकॉस्ट में हर्षित राणा से पूछा गया कि केकेआर की जीत का सारा श्रेय कप्तान श्रेयस अय्यर और कोच चंद्रकांत पंडित की जगह गौतम गंभीर को दिया गया. ये कितना सही है.

इसके जवाब में राणा मे कहा, 'गौतम गंभीर ने केकेआर को आईपीएल 2024 का चैंपियन बनाने में के लिए बड़ा त्याग किया है. उन्होंने अपना राजनीतिक करियर छोड़ दिया. टीम से जुड़ने के बाद वे लगातार रणनीति बनाते रहे और उसे सफल बनाने के लिए खिलाड़ियों के साथ दिन रात मेहनत की. ऐसे में निश्चित रुप में उन्हें टीम की सफलता का श्रेय दिया जाना चाहिए.'  

Advertisment

जल्द बन सकते हैं टीम इंडिया के हेड कोच

बतौर मेंटर आईपीएल 2024 में केकेआर को चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर के प्रदर्शन से बीसीसीआई भी काफी खुश और संतुष्ट नजर आई है. यही वजह है कि बोर्ड राहुल द्रविड़ के बाद गौतम गंभीर को टीम इंडिया का हेड बनाने की प्रकिया लगभग पूरी कर चुका है.

रिपोर्टों के मुताबिक 28 जून को बीसीसीआई गौतम गंभीर का नाम भारतीय टीम के नए कोच के रुप में घोषित कर सकती है. गंभीर बतौर खिलाड़ी भारतीय टीम और बतौर खिलाड़ी, कप्तान, मेंटर आईपीएल में सफल रहे हैं. भारतीय टीम के हेड कोच के रुप में उनके प्रदर्शन पर फैंस की नजरें रहेंगी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Team India का नया फील्डिंग कोच बनेगा ये साउथ अफ्रीकी दिग्गज! IPL में देता है कोचिंग

Source : Sports Desk

kkr gautam gambhir IPL 2024 गौतम गंभीर केकेआर Harshit Rana हरियाली तीज 2024 के लिए मेहंदी डिजाइन स्पोर्टस न्यूज हिंदी हर्षित राणा
Advertisment
Advertisment