Advertisment

Cristiano Ronaldo: क्रिस्टियानो रोनाल्डो जल्द फुटबॉल को अलविदा कहने वाले हैं, इस बयान से मिल रहे संकेत

Cristiano Ronaldo: क्रिस्टियानों रोनाल्डो ने अंतराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने के संकेत दिए हैं. अपने बयान के बाद रोनाल्डो काफी इमोशनल नजर आए.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
Cristiano Ronaldo

क्रिस्टियानो रोनाल्डो जल्द फुटबॉल को अलविदा कहने वाले हैं( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

Cristiano Ronaldo: दुनिया के सबसे मशहूर और सर्वाधिक अंतराष्ट्रीय गोल करने वाले स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का अंतराष्ट्रीय फुटबॉल करियर अपने आखिरी पड़ाव पर आ चुका है. इसकी पुष्टि किसी और ने नहीं बल्कि रोनाल्डो ने खुद की है. यूरो कप 2024 जर्मनी में खेला जा रहा है. टूर्नामेंट में स्लोवेनिया को हराते हुए पुर्तगाल ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. इस मैच के बाद पुर्तगाल के टीवी चैनल आरटीपी से बात करते हुए रोनाल्डो ने कहा कि ये उनका आखिरी यूरोपियन चैंपियन है. इस बयान के बाद रोनाल्डो काफी इमोशनल हो गए और उनकी आंखों में आंसू आ गए. उनके इस बयान के बाद वहां मौजूद उनकी मां की आंखों में भी आंसू दिखे. 

Advertisment

इस खेल ने मुझे सबकुछ दिया

अपने बयान में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा कि, मैं भावुक नहीं हो रहा हूं. मैंने फुटबॉल को जिया है. इस खेल के रोमांच को महससू किया है.20 साल से अपने देश के लिए खेल रहा हूं. फुटबॉल ने मुझे, मेरे परिवार को असीम खुशियां दी हैं, अनगिनत प्रशंसक दिए हैं. इससे बड़ी प्रेरणा कोई और नहीं हो सकती.

हालांकि यहां हम ये स्पष्ट करना चाहेंगे कि रोनाल्डो ने अपना बयान सिर्फ सांकेतिक दिया है. उन्होंने संन्यास जैसी कोई घोषणा नहीं की है.हालांकि रोनाल्डो 39 साल के हो चुके हैं और 2028 में होने वाले अगले यूरो कप तक उनकी उम्र 43 हो जाएगी और इस उम्र में अंतराष्ट्रीय स्तर पर फुटबॉल खेलना काफी मुश्किल होगा. बता दें कि रोनाल्डो अपनी कप्तानी में 2016 में पु्र्तगाल को यूरो कप का चैंपियन बना चुके हैं. 

Advertisment

क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल करना चुनौती

रोनाल्डो के लिए यूरो कप 2024 निराशाजनक रहा है. 211 मैचों में सर्वाधिक 130 अंतराष्ट्रीय गोल कर चुका ये खिलाड़ी जारी टूर्नामेंट में गोल करने में सफल नहीं रहा है. कई आसान मौकों को भी वे गोल में नहीं बदल पाए हैं. हालांकि इसके बाद पुर्तगाल ने स्लोवेनिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. क्वार्टर में पुर्तगाल का मुकाबला फ्रांस से होना है. पुर्तगाल के लिए फ्रांस की चुनौती आसान नहीं होगी.  

यह भी पढ़ें- Rishabh Pant: व्हीलचेयर पर चलने से लेकर विश्व चैंपियन बनने तक, ऋषभ पंत ने शेयर किया इमोशनल वीडियो

Advertisment

Source : Sports Desk

Sports News Hindi cristiano ronaldo news Euro Cup Cristiano Ronaldo Euro Cup 2024 Cristiano Ronaldo last Euro Cup
Advertisment
Advertisment