Advertisment

Afghanistan Cricket Team: ऑस्ट्रेलिया पर जीत के बाद भी बड़ी मुश्किल में फंसी अफगानिस्तान

Afghanistan Cricket Team: टी 20 विश्व कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया पर जीत के बाद भी अफगानिस्तान टीम एक बड़ी समस्या से जूझ रही है.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
Afghanistan Cricket Team

Afghanistan Cricket Team( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

Afghanistan Cricket Team: टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 के अपने दूसरे मैच में अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से हरा दिया. अफगान टीम पूर्व में कभी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट में नहीं जीती थी इसलिए ये जीत काफी ऐतिहासिक रही और खिलाड़ियों ने जमकर जीत का जश्न मनाया. सोशल मीडिया पर दर्जनों वीडियो वायरल हो रहा हैं जिसमें अफगान खिलाड़ी डांस करते हुए नजर आ रहे हैं. इस शानदार जीत के बाद भी अफगानिस्तान  क्रिकेट टीम की परेशानी बढ़ी हुई है. 

Advertisment

अफगानिस्तान की बढ़ी परेशानी 

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया पर 21 रन से जीत दर्ज कर बेशक सेमीफाइनल के लिए अपनी राह आसान कर ली है. लेकिन टीम के सामने एक बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है. अफगान टीम के साथ सबसे बड़ी परेशानी उनकी बल्लेबाजी है. टीम के सिर्फ 2 बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान फॉर्म में हैं. अगर इन दोनों के बल्ले से रन निकल रहे हैं तो टीम मैच जीत रही है. अगर नहीं तो टीम को हार का सामना करना पड़ रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत में गुरबाज के 60 और जादरान के 51 रन की अहम भूमिका रही. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 15.5 ओवर में 118 रन जोड़े लेकिन इनका विकेट गिरने के बाद कभी 170 के आसपास जाती दिख रही अफगानिस्तान 148 रन  ही बना सकी. भारत और वेस्टइंडीज खिलाफ ये दोनों बल्लेबाज नहीं चले थे और टीम को हार का सामना करना पड़ा था. 

Advertisment

इन खिलाड़ियों को उठानी होगी जिम्मेदारी 

सलामी बल्लेबाजों रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान के अलावा अजमतुल्लाहज ओमारजई, मोहम्मद नबी, गुलाबदीन नईब और राशिद खान अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं. मध्यक्रम में इन खिलाड़ियों को बैटिंग की जिम्मेदारी उठानी होगी. अफगानिस्तान का सुपर 8 में अगला मैच बांग्लादेश के साथ है.

इस मैच को जीतने के बाद टीम के सेमीफाइनल में पहुँचने के अवसर होंगे. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करने और उसके बाद के बड़े मैचों के लिए टीम के मध्यक्रम बल्लेबाजों को जिम्मेदारी उठानी होगी. सिर्फ सलामी बल्लेबाजों के भरोसे टीम के लिए टूर्नामेंट में आगे का सफर आसान नहीं होगा. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Head to Head : भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में कौन सी टीम जीतेगी? रिकॉर्ड देख इंडियन फैंस हो जाएंगे खुश

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Cricket News Hindi rashid khan Sports News Hindi Ibrahim Zadran Afghanistan Cricket Team Rahmanullah Gurbaz Mohammad Nabi
Advertisment
Advertisment