Advertisment

IND vs ENG Weather Update: अगर ऐसा हुआ तो बिना खेले टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच जाएगा भारत, सामने आया बड़ा अपडेट

IND vs ENG Weather Forecast : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच आज गुयाना में खेला जाएगा, लेकिन इस मैच में बारिश विलेन बन सकती है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs ENG Rain Update T20 World Cup 2024 Semifinal

IND vs ENG ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

IND vs ENG Weather Report And Forecast: भारत और इंग्लैंड की टीम आज टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार यह मैच रात 8 बजे से शुरू होगा. पिछली बार साल 2022 के सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार का सामना पड़ा था. अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बिना सेमीफाइनल खेले भारत टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में पहुंच सकता है. चलिए बताते हैं कि ये कैसे होगा...

Advertisment

भारत और इंग्लैंड मैच में बारिश की संभावना

भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच 27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. लेकिन, इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है. गुरुवार को गुयाना में बारिश के संभावना 30% से 70% तक हैं. भारत में भले ही ये मैच रात 8 बजे शुरू होगा, लेकिन लोकल टाइमजोन के हिसाब से ये मुकाबला सुबह 10.30 बजे से होगा और सुबह तो गुयाना में तेज बारिश की आशंका जताई जा रही है.

IND vs ENG मैच के लिए क्यों नहीं रखा गया रिजर्व डे?

Advertisment

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्ड डे नहीं है, क्योंकि दूसरे सेमीफाइनल और फाइनल के बीच सिर्फ एक दिन का गेप है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का फाइनल मैच शनिवार यानी 29 जून को खेला जाएगा. इस वजह से दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है. 

बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच तो फाइनल में पहुचेगा जाएगा भारत 

अब अगर बारिश की वजह से भारत और इंग्लैड का सेमीफाइनल मैच रद्द होता तो टीम इंडिया सीधा सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. भारत ग्रुप-1 में टॉप पर मौजूद है, जिसके चलते मुकाबला रद्द होते ही रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया सीधे फाइनल में एंट्री मार लेगी. हालांकि भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल के लिए 250 मिनट एक्स्ट्रा रखे गए हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया मुकाबला जीतकर फाइनल में पहुंचती है या फिर इंद्रदेव का आशीर्वाद उन्हें फाइनल में पहुंचाता है. 

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 ind-vs-eng india-vs-england ind vs eng semifinal IND vs ENG Rain Update India Vs England Weather Report Guyana Weather update T20 World Cup 2024 semifinal IND vs ENG T20 World Cup 2024 Semifinal
Advertisment
Advertisment