Advertisment

IND vs AFG: सुपर-8 में भारत को हरा देगा अफगानिस्तान? बारबाडोस का रिकॉर्ड देख टेंशन में भारतीय फैंस

T20 World Cup 2024 : 20 जून को सुपर-8 में भारत और अफगानिस्तान की भिड़ंत होगी. दोनों टीमें बारबाडोस में आमने-सामने होंगी. चलिए जानते हैं कि बारबाडोस में भारतीय टीम का रिकॉर्ड कैसा रहा है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs AFG Super 8

Team India( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Team India Barbados Records : सुपर-8 के अपने पहले मुकाबले में भारत 20 जून को बारबाडोस में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगा. टीम इंडिया ने लगातार 3 मुकाबले जीतकर सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किया है. हालांकि विराट कोहली का बल्ला अबतक नहीं चला है. इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा और विराट कोहली का ओपनिंग का प्लान अबतक फ्लॉप रहा है. अब भारत का सुपर-8 में पहला मैच अफगानिस्तान से है. रोहित बिग्रेड के लिए यह मैच आसान नहीं होगा, क्योंकि बारबाडोस में टीम इंडिया का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है.

Advertisment

बारबाडोस में भी भारत का रिकॉर्ड खराब

बारबाडोस में भारत का रिकॉर्ड खराब रहा है. टीम इंडिया ने यहां अबतक सिर्फ 2 टी20 मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही हार मिली है. साल 2010 टी20 वर्ल्ड कप में भारत को इस मैदान पर वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया ने हराया था. अब भारत को सुपर-8 में पहला मैच अफगानिस्तान से इसी मैदान पर खेलना है. उसके लिए यह मैच आसान नहीं होगा. अफगानिस्तान के स्पिनर्स टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़े कर सकते हैं. 

14 साल बाद वेस्टइंडीज में भारत खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले 

Advertisment

14 साल बाद वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है. साल 2010 के टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने लीग स्टेज में पहले साउथ अफ्रीका और भी अफगानिस्तान को हराकर अगले राउंड में पहुंचा था, लेकिन दूसरे राउंड में टीम इंडिया को सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा और भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया. साल 2010 के अगले राउंड में भारत पहले ऑस्ट्रेलिया से 49 रन से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद वेस्टइंडीज से टीम इंडिया 14 रन से हार गई थी. लगातार दो मैच हारकर टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई थी. 

टीम इंडिया ने लगातार गंवा दिए थे 3 मैच

सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने के बाद टीम इंडिया अपने आखिरी मैच में भी हार गई थी. यह आखिरी मैच श्रीलंका से था. इस मैच में भारत को 5 विकेट से हार का सामना सामना करना पड़ा. हालांकि टीम इंडिया ने इस मैच को आखिरी गेंद पर गंवाया था. ऐसे में टीम इंडिया को लगातार 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था.  

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 ind vs afg ind vs afg live IND vs AFG Pitch Report ind vs afg Super-8 india records in barbados team india records in barbados Barbados Pitch IND vs AFG Barbados Barbados Weather Report
Advertisment
Advertisment