Advertisment

India vs Canada: बारिश तो बारिश फ्लोरिडा में बाढ़ आने का भी है खतरा, ऐसे मौसम में ICC उठाएगी कोई कदम?

India vs Canada: भारत और कनाडा के बीच ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच 15 जून को खेला जाना है. मैच पर भारी बारिश का साया है.

Advertisment
author-image
Anurag Tiwari
एडिट
New Update
IND vs CAN T20 World Cup 2024

INDIA vs CANADA: बारिश की वजह से रद्द हो सकता है भारत-कनाडा मैच ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

India vs Canada:  टी 20 विश्व कप 2024 में ग्रुप स्टेज का अपना आखिरी मैच खेलने के लिए भारतीय टीम फ्लोरिडा पहुँच चुकी है. टीम इंडिया विश्व कप के यूएसए लेग में पहली बार कोई मैच न्यूयॉर्क के बाहर खेलेगी. 15 जून को ये मैच कनाडा के खिलाफ खेला जाएगा. कनाडा का प्रदर्शन इस विश्व कप में साधारण रहा है. इसलिए भारतीय टीम की मैच में जीत की संभावना शत प्रतिशत है. हालांकि इस मैच में कनाडा को भी अंक मिलने की संभावना है. आईए जानते हैं ये कैसे संभव होगा. 

Advertisment

भारी बारिश की संभावना 

भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में 15 जून को होने वाले मैच पर बारिश का साया है. मौसम विभाग के मुताबिक मैच के दिन बारिश की 50 प्रतिशत संभावना है. फ्लोरिडा में बारिश कई दिनों से हो रही है और इसी वजह से श्रीलंका और नेपाल के बीच होने वाले मैच को भी रद्द कर दिया गया था.  ये भारत-कनाडा मैच में भी हो सकता है. बता दें कि फ्लोरिडा में हो रही भारी बारिश की वजह से कई फ्लाइट को भी कैंसल किया गया है. इसलिए मैच होने की संभावना बेहद कम है.   

कनाडा को इस तरह हो सकता है फायदा 

Advertisment

भारतीय टीम ग्रुप स्टेज के अपने तीन मैचों में आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका को हराकर 6 अंकों के साथ ग्रुप ए में शीर्ष पर है. अगर भारतीय टीम कनाडा पर जीत दर्ज करती है तो 8 अंक के साथ और बारिश की वजह से अंक शेयर करने की स्थिति में 7 अंक के साथ सुपर 8 में पहुँचेगी.

बात अगर कनाडा की करें तो ये टीम पिछले 3 मैचों में सिर्फ आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल कर सकी है. अमेरिका और पाकिस्तान से उसे हार का सामना करना पड़ा है. बारिश का फायदा उसे 1 अंक के रुप में हो सकता है क्योंकि इसकी संभावना न के बराबर है कि वो मैच खेलकर भारत के खिलाफ अंक हासिल करे. 

भारतीय टीम के सुपर 8 मुकाबल तय 

Advertisment

कनाडा के खिलाफ होने वाले मैच के परिणाम से भारतीय टीम पर कोई  असर नहीं पड़ने वाला है. भारतीय टीम सुपर 8 में पहुँच चुकी है और किन तीन टीमों के साथ उसके मैच होंगे ये भी तय हो चुका है. टीम इंडिया सुपर 8 का अपना पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान से, दूसरा मैच 22 जून को बांग्लादेश और तीसरा मैच 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी.

यह भी पढ़ें- Euro Cup 2024 : 15 जून से शुरू है यूरो कप, जानें कब-कहां और कितने बजे से भारतीय फैंस देख सकेंगे LIVE

Source : News Nation Bureau

T20 WORLD CUP 2024 T20 World Cup Indian Cricket team India vs Canada टी-20 वर्ल्ड कप 2024 इंग्लैंड vs साउथ अफ्रीका Ind vs Canada
Advertisment
Advertisment