Advertisment

VIDEO : कहीं हो रही पूजा, तो कोई कर रहा हवन... भारत की जीत के लिए देशभर में प्रार्थना कर रहे फैंस

IND vs SA Finals : भारत की जीत के लिए इस वक्त देशभर में पूजा-पाठ हो रहे हैं. हर क्रिकेट फैन बस यही प्रार्थना कर रहा है कि टीम इंडिया ट्रॉफी जीतकर ही पवेलियन लौटे.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
IND vs SA Finals

IND vs SA Finals( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

IND vs SA Finals : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच खेला जाने वाला है. भारत 10 बाद इस टूर्नामेंट में फाइनल खेलने वाला है. हर इंडियन क्रिकेट यही दुआं कर रहा है कि टीम इंडिया ट्रॉफी के सूखे को खत्म करे और ट्रॉफी उठाए. रोहित शर्मा एंड कंपनी ने अपनी तैयारी कर ली है और बस मैच के शुरू होने का इंतजार है. वहीं, भारत में टीम इंडिया की जीत के लिए दुआएं मांगी जा रही हैं. भारत के कोने-कोने से पूजा-पाठ के वीडियोज सामने आ रहे हैं...

Advertisment

देशभर में हो रही पूजा-पाठ

भारत में इस वक्त हर क्रिकेट फैन बस यही दुआं कर रहा है कि टीम इंडिया ट्रॉफी जीतकर घर लौटे. शनिवार को देशभर के अलग-अलग जगहों पर पूजा-पाठ हो रही है और टीम इंडिया के ट्रॉफी जीतने के लिए प्रार्थना की जा रही हैं. उत्तर-प्रदेश के कानपुर जिले से एक वीडियो आया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि कैसे फैंस अपनी टीम के खिलाड़ियों की फोटो को मंदिर में रखकर पूजा कर रहे हैं, ताकि भगवान की कृपा बनी रहे और भारत खिताबी जीत दर्ज करे. 

Advertisment

वाराणसी से भी एक वीडियो सामने आया है, जिसमें फैंस भारत की जीत के लिए हवन करते दिख रहे हैं. 

गोरखपुर से एक फुटेज सामने आया है, जिसमें भारत की जीत के लिए हवन किया जा रहा है. इस दौरान भक्त हनुमान चालीसा का पाठ करते दिख रहे हैं और हाथ में तिरंगा झंडा लिया हुआ है. 

Advertisment

बारबाडोस की पिच पर किसे मिलेगी मदद?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मैच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम पर खेला जाएगा. अगर केंसिंग्टन ओवल की पिच की बात करें, तो यहां गेंद और बल्ले के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है. इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को जहां उछाल के साथ गेंद को स्विंग कराने का भी मौका मिलता है. वहीं, मिडिल ओवर्स में स्पिनरों को भी इस पिच से मदद मिलती है. इतना ही नहीं केंसिंग्टन ओवल में बल्लेबाजों को भी मदद मिली है और उन्होंने जमकर रन बनाए हैं. 

Advertisment

भारत बनाम साउथ अफ्रीका हेड टू हेड

T20I क्रिकेट में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इसमें से 14 मैच भारत ने जीते हैं और 11 मैचों में अफ्रीकी टीम ने बाजी मारी है. वहीं, टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 6 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें भारत ने 4 मैच जीते हैं, जबकि अफ्रीका ने 2 मैच जीते हैं. दोनों ही हेड टू हेड में भारत का पलड़ा भारत दिख रहा है. 

ये भी पढ़ें : ICC Rule For Final : बारिश में धुला भारत-साउथ अफ्रीका फाइनल मैच, तो कौन सी टीम जीतेगी ट्रॉफी?

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Team India sports news in hindi cricket news in hindi ind-vs-sa IND vs SA Finals ind vs sa video
Advertisment
Advertisment