Advertisment

भारतीय क्रिकेट को बड़ा झटका, भारत-पाक मैच देखने गए दिग्गज का न्यूयॉर्क में हुआ निधन

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को बड़ा झटका, भारत-पाक मैच देखने गए दिग्गज का न्यूयॉर्क में हुआ निधन

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
more

IND VS PAK( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Amol Kale Passed Away In New York : न्यूयॉर्क में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे बड़ा मैच खेला गया. इस मैच में भारत ने 6 विकेट से पाकिस्तान को हराकर जीत अपने नाम की. इस मैच को देखने के लिए बीसीसीआई सचिव जय शाह सहित तमाम ऑफिशियल्स न्यूयॉर्क पहुंचे थे. लेकिन, अब न्यूयॉर्क से एक बुरी खबर सामने आ रही है. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले का निधन हो गया है. उनके निधन से भारतीय क्रिकेट जगत में शोक का सन्नाटा पसर गया है. 

Advertisment

अमोल काले का हुआ निधन

भारतीय क्रिकेट के लिए न्यूयॉर्क से बुरी खबर आई है. रविवार को हुए भारत-पाकिस्तान मैच को देखने के लिए न्यूयॉर्क गए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले का निधन हो गया है. इस बड़े मैच के एक दिन बाद उन्हें न्यूयॉर्क में ही हार्ट अटैक आया और 47 साल की उम्र में उनका निधन हो गया. अमोल काले रविवार को MCA सचिव अजिंक्य नाइक और सूरज समत के साथ न्यूयॉर्क स्टेडियम में पाकिस्तान मैच देखने गए थे. बता दें, अक्टूबर 2022 में वर्ल्ड कप चैंपियन संदीप पाटिल को एक करीबी मुकाबले में हराने के बाद काले को मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) अध्यक्ष पद के लिए चुना गया था.

MCA के अध्यक्ष पद पर काम कर रहे थे अमोल काले

Advertisment

अमोल काले पिछले 10 साल से अधिक वक्त से मुंबई में रहते थे. उन्हें अक्टूबर 2022 में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया था और वह इस पद को अच्छी तरह संभाल रहे थे. अमोल के कार्यकाल में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कई बड़े मुकाबले खेले गए, जिसमें वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल मैच भी शामिल रहा. अमोल काले की गिनती महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के करीबियो में होती थी.

कम ही लोग जानते हैं कि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को संभालने के साथ-साथ के काले इस साल की शुरुआत में शुरू की गई टेनिस-बॉल फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग के प्रमोटर भी थे.

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2024 : कितनी तारीख को और किस टीम के खिलाफ अगला मैच खेलेगी टीम इंडिया? यहां देखें डीटेल्स...

Advertisment

Source : Sports Desk

India vs Pakistan IND vs PAK भारत बनाम पाकिस्‍तान sports news in hindi Mumbai Cricket Association amol kale अमोल काले
Advertisment
Advertisment