Advertisment

IND vs SA: विराट कोहली के मुरीद हुए अंबाती रायडू, फाइनल की 76 रन की पारी देखने के बाद सम्मान में कही ये बात

IND vs SA Virat Kohli: विराट कोहली ने टी 20 विश्व कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 76 रनों की पारी खेली. अंबाती रायडू ने उनकी पारी की तारीफ की.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
Virat Kohli IND vs SA T20 World Cup 2024

IND vs SA: विराट कोहली के मुरीद हुए अंबाती रायडू ( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

IND vs SA T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप 2024 के फाइनल में भारत और साउथ अफ्रीका बरबडोस में आमने सामने थे. टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बैटिंग का फैसला लिया था. रोहित ने विराट के साथ पारी की तेज शुरुआत की लेकिन 34 के स्कोर पर 3 विकेट गंवाने के बाद भारती टीम मुश्किल में थी. टूर्नामेंट में खराब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली एक बार फिर टीम के लिए मुश्किल वक्त में खड़े रहे डूबती नैया पार लगाई. 

Advertisment

कोहली ने खेली विराट पारी

34 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम मुश्किल में थी लेकिन इस मुश्किल वक्त में विराट ने एक बार फिर भारतीय टीम की बागडोर संभाली. विराट ने चौथे विकेट के लिए पहले अक्षर पटेल के साथ 72 और फिर शिवम दुबे के साथ 5 वें विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी कर भारत के स्कोर को 7 विकेट के नुकसान पर 176 तक पहुँचाने में बड़ी भूमिका निभाई. कोहली 5 वें विकेट के रुप में 59 गेंद में 6 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 76 रन बनाकर आउट हुए. उनकी इस पारी ने ही भारत को सम्माजनक स्कोर तक पहुँचाया. 

अंबाती रायडू ने की तारीफ 

Advertisment

खराब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली की फाइनल मैच में खेली 76 रनों की पारी देख करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस तो खुश है ही उनके खिलाफ लगातार नकारात्मक बयान देने वाले अंबाती रायडू भी काफी खुश नजर आए. भारतीय पारी के बाद विराट कोहल की जमकर तारीफ करते हुए अंबाती रायडू ने कहा, इस पारी को देखने के बाद विराट कोहली ले काफी सम्मान है. उन्होंने बेहद शानदार पारी खेली है और उन्हीं की पारी के दम पर भारत एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुँच सका है.

अंबाती रायडू द्वारा विराट कोहली की तारीफ सुनना क्रिकेट फैंस के लिए काफी हैरानी भरा है. इसकी वजह ये है कि आईपीएल 2024 से ही रायडू विराट को लेकर लगातार नकारात्मक बयान देते रहे हैं और उनकी पारियों को सेल्फिश करार देते रहे हैं. ऐसे में रायडू द्वारा कोहली की प्रशंसा काफी सुकून देने वाली है.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli : 'विराट कोहली के बारे में बात मत करो', फाइनल मैच से पहले सौरव गांगुली ने क्यों कहा ऐसा?

Advertisment

Source : Sports Desk

Virat Kohli Cricket News Hindi विराट कोहली ind-vs-sa Ambati Rayudu Sports News Hindi T20 World Cup 2024 Final अंबाती रायडू IND vs SA T20 World Cup 2024 Final
Advertisment
Advertisment