Advertisment

IND vs AFG Head to Head : सुपर-8 के पहले मैच में भारत की होगी अफगानिस्तान से भिड़ंत, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड

IND vs AFG Super-8 : भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 का मुकाबला 20 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि भारत और अफगानिस्तान का हेड टू हेड रिकॉर्ड कैसा रहा है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs AFG Head to Head

IND vs AFG Head to Head ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

India vs Afghanistan Head to Head: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में अपनी जगह बनाई है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने लीग स्टेज में शानदार प्रदर्शन किया और अपने तीनों मैच जीते. हालांकि लीग का आखिरी मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया. अब भारत वेस्टइंडीज में सुपर-8 का मुकाबला खेलेगा, जिसकी शुरुआत 20 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बारबाडोस में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि टी20 में भारत और अफगानिस्तान का रिकॉर्ड कैसा रहा है.

Advertisment

भारत बनाम अफगानिस्तान हेड टू हेड आंकड़े 

भारत और अफगानिस्तान के बीच अबतक 8 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 7 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है. यानी भारत एक बार भी अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं हारा है. अगर यही सिलसिला जारी रहा तो टीम इंडिया सुपर 8 में अपना पहला मैच आसानी से जीत जाएगी.

बारबाडोस में भी भारत का रिकॉर्ड खराब

Advertisment

बारबाडोस में भारत का रिकॉर्ड खराब रहा है. टीम इंडिया ने यहां अबतक सिर्फ 2 टी20 मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही हार मिली है. साल 2010 टी20 वर्ल्ड कप में भारत को इस मैदान पर वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया ने हराया था. अब भारत को सुपर-8 में पहला मैच अफगानिस्तान से इसी मैदान पर खेलना है. T20 World Cup 2024 में विराट कोहली का बल्ला अबतक नहीं चला है. इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा और विराट कोहली का ओपनिंग का प्लान अबतक फ्लॉप रहा है. रोहित बिग्रेड के लिए यह मैच आसान नहीं होगा, क्योंकि बारबाडोस में टीम इंडिया का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है. अफगानिस्तान के स्पिनर्स टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़े कर सकते हैं. 

सुपर-8 में भारत का शेड्यूल

20 जून- अफगानिस्तान बनाम भारत, बारबाडोस

Advertisment

22 जून- भारत बनाम बांग्लादेश, सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम

24 जून- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, डैरेन सैमी क्रिकेट स्टेडियम

यह भी पढ़ें: T20 World Cup के इतिहास में भारत के खिलाफ किसी टीम ने नहीं किया ये कारनामा, क्या इस बार टूटेगा ये रिकॉर्ड?

Advertisment

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: वेस्टइंडीज में खूब चलता है रोहित शर्मा का बल्ला, सुपर-8 से पहले टीमों की बढ़ी टेंशन!

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Rohit Sharma ind vs afg India vs Afghanistan India vs Afghanistan Head to Head India vs Afghanistan Super-8 ind vs afg Super-8 IND vs AFG Head to Head IND vs AFG Head to Head in t20 world cup
Advertisment
Advertisment