.

T20 World Cup 2024 : कितने बजे से शुरू होंगे सुपर-8 के मुकाबले? टीम इंडिया के मैचों की टामिंग का रखा गया है खास ध्यान

Super- 8 Match Timing : टीम इंडिया 20 जून को बारबाडोज में अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 में अपना पहला मैच खेलेगी. आइए जानते हैं कि इस स्टेज पर टीम इंडिया के मुकाबले कितने बजे से शुरू होंगे...

Sports Desk
| Edited By :
18 Jun 2024, 01:05:24 PM (IST)

नई दिल्ली:

Super- 8 Match Timing : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लीग मैचों में विजयरथ पर सवाल टीम इंडिया ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. टूर्नामेंट अपने दूसरे चरण पर पहुंच गया है और लीग स्टेज खत्म होने के बाद 19 जून से सुपर-8 मुकाबले वेस्टइंडीज के मैदानों पर खेले जाएंगे. टीम इंडिया 20 जून को बारबाडोज में अफगानिस्तान के खिलाफ अहम मैच खेलेगी. ऐसे में फैंस के जहन में सवाल आ रहे होंगे कि क्या टीम इंडिया के मैचों की टाइमिंग बदलने वाली है?

सुपर-8 में कितने बजे शुरू होंगे टीम इंडिया के मैच?

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के अब सभी सुपर-8 मुकाबले वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जाएंगे. भारत और वेस्टइंडीज के टाइम में 9.30 घंटों का अंतर है. ऐसे में अब सवाल उठता है कि क्या टीम इंडिया के मैचों की टाइमिंग बदलेगी? तो इसका जवाब है नहीं... आईसीसी ने टीम इंडिया के मैचों की टाइमिंग का खास ख्याल रखा है.

लीग स्टेज पर टीम इंडिया अपने सभी 3 मुकाबले लोकल टाइमजोन के हिसाब से सुबह 10.30 बजे होंगे. लेकिन ये मैच भारतीय समयानुसार रात को 8 बजे से खेले जाएंगे. सुपर-8 में एक दिन में 2-2 मुकाबले खेले जाने वाले हैं. एक मैच रात 8 बजे होगा, तो वहीं एक मुकाबला सुबह 6 बजे भी शुरू होगा. 

सुपर-8 में किस ग्रुप में कौन सी टीम?

T20 World Cup 2024 के सुपर-8 में हिस्सा लेने वाली आठ टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है. पहले ग्रुप में भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम हैं. जबकि, दूसरे ग्रुप में साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, अमेरिका और इंग्लैंड शामिल है.

टीम इंडिया के मैच कब-किस टीम से हैं?

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है और सुपर-8 में पहुंच चुकी है. रोहित शर्मा एंड कंपनी को अब यदि सेमीफाइनल में पहुंचना है, तो सुपर-8 में भी जीत की लय बरकरार रखनी होगी. भारत अपना पहला मैच अफगानिस्तान के साथ 20 जून को, बांग्लादेश के साथ 22 जून और 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी.

ये भी पढ़ें : 'ये कोई टीम है...' पाकिस्तान टीम के माहौल पर भड़के उनके हेड कोच, खोलकर रख दिया पूरा कच्चा-चिट्ठा