Advertisment

शुरुआती रुझान पर JDU की आई पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'हम जनता के फैसले...'

बिहार में 40 लोकसभा सीटों के नतीजों के लिए वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में एनडीए ने बड़ी बढ़त बना ली है. बिहार के अब तक के आंकड़ों के मुताबिक, एनडीए 40 में से 32 सीटों पर आगे चल रही है और 'इंडिया' छह सीटों पर आगे है.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
KC Tyagi

बिहार चुनाव 2024( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Advertisment

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: बिहार में 40 लोकसभा सीटों के नतीजों के लिए वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में एनडीए ने बड़ी बढ़त बना ली है. बिहार के अब तक के आंकड़ों के मुताबिक, एनडीए 40 में से 32 सीटों पर आगे चल रही है और 'इंडिया' छह सीटों पर आगे है. वहीं, जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता केसी त्यागी ने मंगलवार को अन्य के दो सीटों पर आगे चलने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम जनता के फैसले का सम्मान करते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: यूपी की हाई-प्रोफाइल सीटों पर टिकी हैं सबकी निगाहें, कौन मारेगा बाजी?

यूपी के रुझान पर केसी त्यागी का बयान

आपको बता दें कि केसी त्यागी ने कहा, ''राष्ट्रीय स्तर पर पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए बहुमत पाने में कामयाब रही है.'' वहीं, यूपी के रुझान को लेकर केसी त्यागी ने आगे कहा, ''यूपी में समाजवादी पार्टी की सोशल इंजीनियरिंग और बूथ केमिस्ट्री इस बार अलग थी. यह उसी का परिणाम है.''

Advertisment

32 सीटों पर NDA के हैं बढ़त

वहीं आपको बता दें कि शुरुआती रुझानों में एनडीए के उम्मीदवार 32 सीटों पर आगे चल रहे हैं, जबकि महागठबंधन के उम्मीदवार 6 सीटों पर आगे हैं. कई सीटों पर कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. अब तक सामने आए शुरुआती रुझानों के मुताबिक, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद आगे चल रहे हैं, जबकि हाजीपुर से चिराग पासवान आगे चल रहे हैं. पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव राजद की मीसा भारती से पीछे चल रहे हैं. समस्तीपुर से लोजपा (रामविलास) की शांभवी चौधरी आगे चल रही हैं. दरभंगा से बीजेपी के गोपाल जी ठाकुर आगे चल रहे हैं, जबकि गया से पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बड़ी बढ़त बना ली है.

वहीं, बताते चले कि बेगूसराय से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पीछे चल रहे हैं. बेगूसराय से अवधेश कुमार राय आगे चल रहे हैं. बता दें कि इस चुनाव में जेडीयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. मौजूदा रुझानों के मुताबिक जेडीयू 16 सीटों पर आगे चल रही है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • शुरुआती रुझान पर JDU की आई पहली प्रतिक्रिया
  • कहा- 'हम जनता के फैसले का सम्मान करते हैं'
  • यूपी के रुझान पर केसी त्यागी ने दिया बयान

Source(News State Bihar Jharkhand)

Bihar News CM Nitish Kumar Patna News Latest News of Bihar Politics bihar politics news Bihar politics update and details KC Tyagi Patna Breaking News Latest Bihar Politics News bihar politics Party bihar politics nitish kumar Bihar Politics RJD JDU leade
Advertisment
Advertisment