Advertisment

बिहार में 3 बजे तक कुल 42.95% हुई वोटिंग, बक्सर रहा सबसे आगे

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में बिहार की 8 सीटों पर मतदान जारी है. 8 सीटों में से नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम (सु.), काराकाट और जहानाबाद में मतदान हो रहे हैं.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
7 phase voting

बिहार लोकसभा चुनाव चरण 7 लाइव अपडेट( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Advertisment

Bihar Lok Sabha Elections Phase 7 Voting: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में बिहार की 8 सीटों पर मतदान जारी है. 8 सीटों में से नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम (सु.), काराकाट और जहानाबाद में मतदान हो रहे हैं. इन सीटों पर केंद्रीय मंत्री आरके सिंह (आरा), सांसद रविशंकर प्रसाद (पटना साहिब), रामकृपाल यादव और मीसा भारती (पाटलिपुत्र), कौशलेंद्र कुमार (नालंदा), पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (काराकाट) और निर्दलीय भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह सहित कुल 134 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में होगा. इस चरण में सबसे ज्यादा 29 उम्मीदवार नालंदा सीट पर हैं, जबकि सासाराम सीट पर सबसे कम 10 उम्मीदवार मैदान में हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: अंतिम चरण में बिहार की 8 सीटों पर मतदान जारी, बूथों पर ऐसा है नजारा

बिहार की 8 सीटों पर 3 बजे तक कुल 42.95% हुई वोटिंग

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में दोपहर 3 बजे तक 8 सीटों पर कुल 42.95% मतदान हुआ. इनमें नालंदा में 38.49 %, पटना साहिब में 36.85%, पाटलिपुत्र में 49.89%, आरा में 40.98%, बक्सर 45.90%, सासाराम में 44.80%, काराकाट में 45.06% और जहानाबाद में 43.46% प्रतिशत मतदान हुआ है. वहीं आंकड़ें के हिसाब से देखें तो अब तक सबसे अधिक वोटिंग पाटलिपुत्र सीट पर 49.89% हुई है, जबकि सबसे कम मतदान पटना साहिब में 36.85% हुआ है.

Advertisment

बिहटा में RJD और BJP के पोलिंग एजेंट आपस में भिड़े

इसके साथ ही आपको बता दें कि पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के मनेर विधानसभा क्षेत्र के बिहटा के राजपुर बूथ संख्या 228 पर राजद और भाजपा के पोलिंग एजेंट आपस में भिड़ गए. जमकर पथराव हुआ और मौके पर पहुंचे सिटी एसपी मामले की जांच में जुटे हैं.

लालू यादव के खिलाफ चुनाव आयोग में आचार सहिंता उल्लंघन का मामला

Advertisment

वहीं आपको बता दें कि पटना में सातवें चरण के चुनाव के दौरान लालू यादव गले में आरजेडी का गमछा डालकर वोट देने वेटनरी कॉलेज पहुंचे थे. अब इस पर बीजेपी ने आपत्ति जताई है. साथ ही भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई और कहा कि यह आचार संहिता का सीधा उल्लंघन है.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में 3 बजे तक कुल 42.95% हुई वोटिंग
  • 3 बजे तक बक्सर रहा सबसे आगे
  • बिहटा में RJD और BJP के पोलिंग एजेंट आपस में भिड़े
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar News hindi news Patna News Latest News of Bihar Politics bihar politics news Bihar politics update and details Patna Breaking News Latest Bihar Politics News bihar politics Party bihar politics nitish kumar Bihar Hindi News Bihar Politics RJD CM Nit
Advertisment
Advertisment