Advertisment

क्या JDU मीटिंग में फिर होने वाला है कोई 'बड़ा फैसला'? CM ने बढ़ाई सबकी धड़कनें

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की यह बैठक कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा और निर्णय लेने के लिए आयोजित की जा रही है. नीतीश कुमार की अध्यक्षता में यह बैठक पार्टी को नई दिशा और ऊर्जा देने में सहायक होगी.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
cm nitish bihar meeting

CM नीतीश कुमार( Photo Credit : News Nation )

Advertisment

JDU National Executive Meeting: देश भर में बढ़ती सियासत के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक आज दिल्ली में आयोजित होगी. यह बैठक सुबह साढ़े ग्यारह बजे से शुरू होगी, जिसमें जेडीयू के तमाम बड़े नेता और वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे. इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा होगी और महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने की संभावना है. आपको बता दें कि जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हर 6 महीने पर एक बार आयोजित की जाती है. पिछली बैठक पिछले साल दिसंबर माह में पटना में हुई थी. इस बार की बैठक को लेकर राजनीतिक हलकों में काफी उत्सुकता है, क्योंकि इस बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर निर्णय लिया जाना है. ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम की घोषणा भी हो सकती है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: लवली आनंद के दिए बयान पर भड़के मृत्युंजय तिवारी, कहा- 'शर्मनाक...'

नीतीश कुमार की अध्यक्षता

दिल्ली में आयोजित दो दिवसीय जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार करेंगे. इस बैठक में पटना से पार्टी के तमाम बड़े नेता भी दिल्ली पहुंच चुके हैं. बैठक में देश के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य की समीक्षा की जाएगी और दूसरे राज्यों में पार्टी के विस्तार पर भी चर्चा होगी.

Advertisment

2025 के विधानसभा चुनाव की रणनीति

वहीं सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में 2025 के विधानसभा चुनाव को लेकर भी रणनीति तैयार की जाएगी. पार्टी के नेताओं का मानना है कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अभी से रणनीति बनाना महत्वपूर्ण है, ताकि पार्टी मजबूती से चुनावी मैदान में उतर सके.

प्रमुख नेता और उनके विचार

Advertisment

इस बैठक में केंद्रीय मंत्री ललन सिंह, सांसद संजय झा, दिलेश्वर कामैत समेत तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. इन नेताओं के विचार और सुझाव बैठक में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. ललन सिंह ने कहा कि यह बैठक पार्टी के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी और इसमें लिए गए निर्णय पार्टी को मजबूत करने में सहायक होंगे.

पार्टी के विस्तार पर चर्चा

बैठक में दूसरे राज्यों में पार्टी के विस्तार पर भी चर्चा होगी. नीतीश कुमार का मानना है कि जेडीयू को राष्ट्रीय स्तर पर मजबूती से स्थापित करने के लिए दूसरे राज्यों में पार्टी का विस्तार आवश्यक है. उन्होंने कहा कि पार्टी के विचारधारा और सिद्धांतों को देशभर में फैलाने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे.

Advertisment

अहम प्रस्तावों पर मुहर

इसके अलावा आपको बता दें कि इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी. पार्टी के वरिष्ठ नेता इस बैठक को लेकर काफी उत्साहित हैं और उनका मानना है कि इस बैठक से पार्टी को नई दिशा मिलेगी. उन्होंने कहा कि यह बैठक पार्टी के लिए मील का पत्थर साबित होगी और इसमें लिए गए निर्णय पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर मजबूती प्रदान करेंगे.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • संजय कुमार झा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाने की चर्चा
  • राजनीतिक परिस्थितियों और संगठन के मुद्दे पर चर्चा
  • हर 6 महीने पर आयोजित होने वाली बैठक

Source : News Nation Bureau

Bihar News BJP hindi news NDA CM Nitish Kumar JDU Latest News of Bihar Politics bihar politics news Bihar politics update and details bihar politics Party bihar politics nitish kumar Big Breaking News JDU National Executive Meeting
Advertisment
Advertisment