Advertisment

Bihar Weather Report: प्रदेश के 12 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने जिले का हाल

Bihar Weather: बिहार में लोगों को लू और चिलचिलाती धूप से राहत मिलती नजर आ रही है. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की एंट्री हो चुकी है. वहीं, मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश-आंधी और वज्रपात का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
RAINING

बिहार के 12 जिलों में बारिश का अलर्ट( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

Bihar Weather Update: लंबे इंतजार के बाद बिहार में मानसून का आगमन हो चुका है. बारिश से प्रदेश के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई और प्रदेशवासियों ने राहत की सांस ली. हालांकि बिहार के कुछ हिस्सों में अभी भी मानसून की दस्तक नहीं हुई है, जिस वजह से लोगों को लू की मार झेलनी पड़ रही है. वहीं, मौसम विभाग ने बिहार के 12 जिलों में बारिश-आंधी व वज्रपात का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. प्रदेश के सीमांचल और उत्तर बिहार में झमाझम बारिश की चेतावनी दी गई है. फिलहाल दक्षिण बिहार के लोगों को बारिश के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा. राजधानी पटना समेत कई इलाकों में सोमवार को बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों में पूरे राज्यभर में मानसून की दस्तक हो जाएगी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- NEET पेपर लीक में तेजस्वी के निजी सचिव पर चिराग ने दी प्रतिक्रिया, कहा-...

बिहार के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

आपको बता दें कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार को प्रदेश के सीमांचल-कोसी क्षेत्र के साथ ही उत्तर बिहार के इन जिलों में मूसलाधार बारिश दर्ज की जा सकती है. इन जिलों में पूर्णिया, अररिया, कटिहार, किशनगंज, सुपौल, सिवान, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सहरसा, सारण, मधेपुरा में आंधी के साथ वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है. वहीं, वैशाली, भागलपुर, शिवहर, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, बांका, खगड़िया और मुंगेर में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है. 

Advertisment

इन जिलों में जारी रहेगा लू का कहर

वहीं, प्रदेश के दक्षिण हिस्सों में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में रोहतास, गया, औरंगाबाद, भोजपुर, जहानाबाद, नालंदा, अरवल, कैमूर में लू की चेतावनी दी गई है. आपको बता दें कि 26-28 जून तक पूरे बिहार में झमाझम बारिश की संभावना जताई गई है. बिहार के साथ ही पड़ोसी राज्यों झारखंड और यूपी में भी मानसून की दस्तक हो चुकी है. मौसम विभाग की मानें तो 26 जून तक ज्यादातर राज्यों में बारिश का इंतजार खत्म हो जाएगा और लोगों को लू और चिलचिलाती धूप से राहत मिलेगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बिहार में मानसून की एंट्री
  • इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी
  • बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar News Weather Update Bihar Weather Bihar weather report delhi weather report Delhi-NCR Weather Report Bihar weather forecast Patna weather Rain alert Bihar Weather Today bihar rain Monsoon Rain in Bihar
Advertisment
Advertisment