Advertisment

बिहार में ढह गया एक ओर ब्रिज.. पिछले 15 दिनों में यह आठवीं घटना! जिम्मेदार कौन?

बिहार में एक और पुल ढह गया.. पिछले 15 दिनों में यह आठवीं ऐसी घटना है. घटना के दौरान कोई घायल नहीं हुआ है.

Advertisment
author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
bihar bridge

bihar bridge( Photo Credit : news nation)

Advertisment

बिहार में एक और पुल ढह गया.. पिछले 15 दिनों में यह आठवीं ऐसी घटना है. घटना के दौरान कोई घायल नहीं हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक, पुल का निर्माण 2004 में गंडकी नदी पर बने ब्रिटिशकालीन पुल के पास किया गया था. हालांकि, महज 10 सालों में ये पुल धराशायी हो गया, जबकि ब्रिटिश काल का पुल अभी भी बरकरार है. इस पूरे घटनाक्रम की वीडियो मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद की है, जिसे अब सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है...

Advertisment

गौरतलब है कि, बिहार के सारण जिले में ढोढ स्थान मंदिर के पास धमाही नदी पर बना ये पुल देखते ही देखते, जमींदोज हो गया.. घटना के वक्त, पुल पर या आसपास कोई नहीं था, लिहाजा घटना में कोई जानमाल का नुकसान दर्ज नहीं किया गया.  

चश्मदीदों ने देखा भयानक मंजर

मिली जानकारी के मुताबिक, इस पुल को स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए साल 2004 में तैयार किया गया था. इससे पहले लोग ब्रिटिश काल में निर्मित पुल का इस्तेमाल किया करते थे. हालांकि इस पुल की उम्र अभी 10 भी नहीं हुई थी कि, ये चश्मदीदों की आंखो के सामने ही खत्म हो गया, जिससे स्थानीय लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

Advertisment

स्थानीय लोगों ने बताया कि, नदी किनारे सफाई का काम चल रहा था. काम पूरा होने के बाद पानी नदी में छोड़ दिया गया, जिसके चलते वह पुल ढह गया..

कैमरे में कैद घटना की पूरी वीडियो से पता चलता है कि, पानी के तेज बहाव के कारण पुल के पिलर के पास एक बड़ा छेद हो गया, जिससे पुल की नींव कट गई और ऊपरी हिस्सा नदी में गिर गया.

मामले की जांच जारी

Advertisment

घटना की जांच के लिए उपजिलाधिकारी और बाढ़ विभाग के एक इंजीनियर के नेतृत्व में दो सदस्यीय टीम का गठन किया गया है. सारण के जिलाधिकारी अमन समीर ने कहा कि, टीम 24 घंटे के भीतर अपना इनपुट सौंपेगी और इनपुट के आधार पर एक विस्तृत रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजी जाएगी.

Source : News Nation Bureau

Bihar Bridge Collapse bridge collapses in Bihar Siran bridge incident
Advertisment
Advertisment