Advertisment

भूपेंद्र पटेल ने प्रदेश वासियों को दिया खास तोहफा, महंगाई भत्ते में की बढ़ोतरी

गुजरात सरकार ने सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है. इसकी घोषणा खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने की. बता दें कि सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाया गया है. यह सातवें वेतन आयोग के तहत बढ़ाया गया है.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
bhupendra patel

भूपेंद्र पटेल ने प्रदेश वासियों को दिया खास तोहफा( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने प्रदेश वासियों को बड़ी सौगात दी है. इसके साथ ही प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा दिया गया है. यह भत्ता तीन किस्तों में दिया जाएगा. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बताया कि सातवें वेतन आयोग के तहत सरकारी भत्ता जारी किया गया है, जो 1 जनवरी 2024 से लागू किया गया है. इस घोषणा के बाद से सरकारी कर्मचारियों में महंगाई भत्ते में की गई बढ़ोतरी को लेकर खुशी देखी जा रही है. सीएम के कार्यालय की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार महंगाई भत्ता बढ़ने से गुजरात के करीब 4.71 लाख सरकारी कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा. इसके साथ ही 4.73 लाख सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी इसका फायदा मिलेगा. 1 जनवरी 2024 से बढ़ाया गया महंगाई भत्ता 6 महीने के अंदर तीन किस्तों में दिया जाएगा. पहली किस्त जनवरी-फरवरी, फिर मार्च-अप्रैल और आखिर में मई-जून की किस्तें दी जाएगी. महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाने के बाद राज्य सरकार कुल 1129.51 करोड़ रुपये सरकारी कर्मचारियों के बीच वितरित करेगी. 

Advertisment

जानें कब मिलेगा पैसा

आपको बता दें कि भूपेंद्र पटेल की सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया है. इसके तहत लाखों कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा. जुलाई महीने की सैलेरी के साथ जनवरी-फरवरी 2024 का बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता आएगा. वहीं, अगस्त महीने में मार्च-अप्रैल और सितंबर महीने की सैलेरी के साथ मई-जून का बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता आएगा. इस तरह से गुजरात सरकार बढ़ी हुई DA राशि को किस्तों में सरकारी कर्मचारियों को देगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें- कप्तान रोहित से कोच द्रविड़ तक... इन 34 लोगों में बंटेंगे प्राइज मनी के 125 करोड़, जानें किसे मिलेंगे कितने करोड़

दो दिवसीय बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक

बता दें कि गुजरात के बोटाद जिले में 4 जुलाई से बीजेपी की दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक चल रही है. इसमें और भी कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. वहीं, गुजरात पर्यटक से जुड़ी अच्छी खबर सामने आई है, जहां प्रदेश के प्रसिद्ध स्थलों पर 1.35 करोड़ से अधिक पर्यटक आए, जो बीते साल की तुलना में 17 फीसदी अधिक है. इसकी जानकारी प्रदेश सरकार ने दी. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • प्रदेशवासियों को गुजरात सरकार का तोहफा
  • सरकारी कर्मचारियों का बढ़ाया गया महंगाई भत्ता
  • तीन किस्तों में दी जाएगी बढ़ी हुई राशि

Source : News Nation Bureau

bhupendra-patel gujarat-news महंगाई भत्ता INCREASE IN DA DA increment 4 percent DA increased in Gujarat सीएम भूपेंद्र पटेल
Advertisment
Advertisment