Advertisment

Hemant Soren Oath Ceremony Live: झारखंड में आज से फिर सोरेन सरकार, तीसरी बार ली CM पद की शपथ

Hemant Soren Oath Ceremony Live: झारखंड में सियासी उठापटक के बीच पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

Advertisment
author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Hemant Soren Oath Ceremony Live

Hemant Soren Oath Ceremony Live( Photo Credit : File Pic)

Advertisment

Hemant Soren Oath Ceremony Live:  झारखंड में सियासी उठापटक के बीच पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. हेमंत सोरेन ने तीसरी बार झारखंड की कमान ली है. इससे पहले हेमंत को विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया विधायक दल का नेता चुना गया. इस बीच राज्यपाल सीवी राधाकृष्णन से मिलकर हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया. इस क्रम में इंडिया अलाएंस के नेताओं भी राजभवन पहुंचकर राज्यपाल से मुलाकात की. राज्यपाल ने हेमंत सोरेन को मनोनित सीएम नियु्क्त किया और उनको शपथ लेने के आंमत्रित किया था. 

Advertisment

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हेमंत सोरेन ने जेल रिहा होने के बाद फिर से राज्य के सीएम की कुर्सी संभाल ली है. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उनको पद व गोपनियता की शपथ दिलाई है. हेमंत ने एक कथित भूमि घोटाले को लेकर हुई गिरफ्तारी के बाद 31 जनवरी को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. हेमंत सोरेन के जेल से रिहा होने के बाद झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. इसके बाद चंपई ने राज्य के अगले सीएम और विधायक दल के नेता तौर पर हेमंत सोरेन के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसकी सर्वसम्मति से पास कर दिया गया. 

Advertisment

झारखंड के राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन ने कहा कि यदि आप संविधान के अनुसार चलें, तो संविधान हम सभी से गरीबों की समस्या का समाधान करने की अपेक्षा करता है, यही अपेक्षा मेरी नई सरकार से भी है. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने कहा, हेमंत सोरेन को नई सरकार के गठन के लिए मैं बधाई देता हूं. हमें पूरी उम्मीद है कि वे सभी कार्यों को पूरा करेंगे.

Source : News Nation Bureau

Hemant Soren Oath Ceremony Live
Advertisment
Advertisment