Advertisment

Maharashtra: लोनावला के भुशी डैम में एक परिवार के पांच लोग डूबे, दो की मौत

Maharashtra: लोनावला के भूशी बांध में एक ही परिवार के पांच सदस्य तेज बहाव में बह गए. अब तक दो शव बरामत किए

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Maharashtra

Maharashtra( Photo Credit : file photo)

Advertisment

Maharashtra: लोनावला में भूशी बांध ओवरफ्लो हो गया. दो दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण भूशी बांध लबालब हो गया है. आज रविवार होने के कारण भूशी डैम पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ पड़ी है. लोनावला के भुशी बांध में एक ही परिवार के पांच सदस्य बह गए हैं. आपातकालीन कक्ष के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. बह गए लोगों की तलाश कर रहे हैं. लोनावला में मानसून की छुट्टियां मनाने गए एक ही परिवार के 5 सदस्य पानी  में बह गए हैं. इनमें से दो शव बरामद हुए है.

Advertisment

अंसारी परिवार भुशी बांध के पीछे एक पहाड़ी झरने में बह गया था. इस झरने को रेलवे वॉटर फॉल के नाम से जाना जाता है. जो 5 लोग बहे गए हैं, उनमें बच्चे और महिलाएं भी हैं और उनकी तलाश जारी है. बीते 24 घंटों में लोनावला में 68 मिमी बारिश दर्ज की गई है. इस साल मानसून महाराष्ट्र और घटमत पर जल्दी आ गया. लेकिन तभी भारी बारिश होने लगी. अब लोनावाला में बारिश की वापसी के साथ ही भूशी बांध के भी जल्द भरने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार के मंत्रियों की 3 सदस्यीय कमेटी ने भेजा नोटिस, इन्हें 1 जुलाई को मीटिंग के लिए बुलाया 

मरने वालों के क्या हैं नाम? 

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटना की शिकार महिला की उम्र 40 वर्ष के आसपास है. बच्चों की आयु 4 से 8 वर्ष के बीच बताई गई है. सभी पुणे के सैय्यद नगर के निवासी थे.  स्थानीय लोगों के अनुसार, झरने के तल पर काई लगे पत्थरों पर फिसलकर पानी के वेग  में बह गए और डूब गए होंगे. इस दौरान स्थानीय लोग और पुलिस की बचाव टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई थीं. उन्होंने बताया कि शाइस्ता अंसारी (36), अमीना अंसारी (13) और उमेरा अंसारी (8) के शव को निकाला जा चुका है. वहीं अदनान अंसारी (4) और मारिया सैयद (9) लापता हैं.

Source : News Nation Bureau

MAHARASHTRA NEWS newsnation maharashtra महाराष्‍ट्र Bhushi Dam भुशी डैम लोनावाला maharashtra samachar
Advertisment
Advertisment