Advertisment

Neet Paper Leak मामले से जुड़े झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के तार, जांच में जुटी मुंबई क्राइम ब्रांच

Neet Paper Leak Case: नीट परीक्षा पेपर लीक मामले में डमी कैंडिडेट के रूप में परीक्षा देने के संबंध में जांच एजेंसियां झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं से जांच कर रही है.

Advertisment
author-image
Mohit Sharma
New Update
neet paper leak case

neet paper leak case( Photo Credit : File Pic)

Advertisment

Neet Paper Leak Case: नीट पेपर परीक्षा लीक मामले के तार अब राजस्थान के झालावाड़ मेडिकल कॉलेज से भी जुड़े नजर आ रहे हैं . गत दिनों इसी मामले को लेकर दिल्ली और मुंबई क्राइम ब्रांच की टीमों ने गुपचुप कार्रवाई करते हुए झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के 10 छात्रों को हिरासत में लिया है. जिनमें कुछ छात्राएं भी शामिल हैं. सूत्रों के अनुसार इन छात्र-छात्राओं पर भारी भरकम राशि लेकर डमी कैंडिडेट के रूप में परीक्षा देने के आरोप हैं. वहीं यह सारा घटनाक्रम सामने आने के बाद झालावाड़ के मेडिकल कॉलेज प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Delhi Rain: दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 88 सालों का रिकॉर्ड, मौसम विभाग की चेतावनी ने डराया

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम झालावाड़ मेडिकल कॉलेज पहुंची

सारे मामले में जानकारी देते हुए झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और डीन डॉ. सुभाष जैन ने बताया कि गत दिनों दिल्ली और मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम नीट पेपर लीक मामले को लेकर जांच के लिए झालावाड़ मेडिकल कॉलेज पहुंची थी. जहां उन्होंने यहां के कुछ छात्र-छात्राओं से इस मामले में पूछताछ भी की. वहीं गत दिनों दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम आठ छात्रों को और मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम दो छात्र-छात्राओं को अपने साथ लेकर गई थी. बताया जा रहा है कि नीट परीक्षा पेपर लीक मामले में डमी कैंडिडेट के रूप में परीक्षा देने के संबंध में जांच एजेंसियां झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं से जांच कर रही है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Petrol Diesel Price: देश के इन शहरों में बदले पेट्रोल-डीजल के भाव, चेक करें रेट

सभी छात्र-छात्राएं 2019 से लेकर 2022 बीच के छात्र-छात्राएं हैं

बताया जा रहा है कि आठ छात्र-छात्राओं को पूछताछ के बाद छोड दिया. लेकिन मुंबई क्राइम ब्रांच की हिरासत में अभी झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के दो छात्र-छात्राएं हैं, जिसे जांच एजेंसियां पूछताछ कर रही है . झालावाड़ मेडिकल कॉलेज प्रशासन के अनुसार यह सभी छात्र-छात्राएं 2019 से लेकर 2022 बीच के छात्र-छात्राएं हैं. फिलहाल सारे मामले में झालावाड़ मेडिकल कॉलेज प्रशासन भी अपने स्तर पर जांच कर रहा है तो वहीं जांच एजेंसियों की रडार पर झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के कुछ अन्य छात्र छात्राएं भी है . 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

neet paper leak case NEET Paper Leak 2024 neet paper leak row NEET paper leak news NEET Paper Leak details NEET Paper Leak UPDATE neet paper leak bihar
Advertisment
Advertisment